Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Tourist Places: हॉकी मैच देखने जा रहे हैं ओडिशा, जरूर घूमकर आए ओडिशा के ये प्लेस

Odisha Tourist Places: आप हॉकी वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए ओडिशा जा रहे हैं तो आपको मैच के साथ-साथ इन जगहों को देखने जरूर जाना चाहिए.

Odisha Tourist Places: हॉकी मैच देखने जा रहे हैं ओडिशा, जरूर घूमकर आए ओडिशा के ये प्लेस

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के पूर्व में स्थित राज्य ओडिशा (Odisha) अपने समुद्र तटीय क्षेत्र और मंदिरों के लिए देश-विदेश में जाना जाता है. यहां पर हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक (Tourists) पहुंचते हैं. इन दिनों ओडिशा (Odisha) में हॉकी विश्व कप (Hockey World Cup) हो रहा है. ऐसे में यहां पर देश और विदेश से लाखों लोग पहुंच रहे हैं. अगर आप भी हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey World Cup) मैच देखने के लिए ओडिशा जा रहे हैं तो आपको मैच के साथ-साथ इन जगहों को देखने जरूर जाना चाहिए. तो चलिए आपको ओडिशा (Odisha Best Tourist Places) की बेहतरीन जगहों के बारे में बताते हैं. 

चांदीपुर बीच (Chandipur Beach)
अगर ओडिशा में घूमने की बात करें तो सबसे बेहतर जगह चांदीपुर हैं और यहां पर चांदीपुर बीच (Chandipur Beach) ही सबसे अच्छी जगह है. सभी सैलानी ओडिशा में चांदीपुर बीच (Chandipur Beach) घूमने के लिए जरूर पहुंचते हैं. आप चांदीपुर बीच पर घूमने के साथ ही वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी कर सकते हैं. यहां पर सनराइज और सनसेट के समय का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. सुबह और शाम के समय यहां पर बहुत भीड़ लगती है. 

यह भी पढ़ें - Free Travel: देश के इन गुरुद्वारे में रहना-खाना है फ्री, अध्यात्म के साथ मिलता है सबसे स्वादिष्ट लंगर

सिमलीपाल नेशनल पार्क (Simlipal National Park)
ओडिशा के चांदीपुर शहर से थोड़ी ही दूरी पर स्थित सिमलीपाल नेशनल पार्क भी घूमने के लिए एक बेहतर जगह है.  यह पार्क हाथी, टाइगर, विलुप्त जानवरों और घने जंगल के लिए बहुत फेमस है. यहां पर आप सफारी का आनंद भी उठा सकते हैं. हालांकि सफारी के लिए आपको अधिकारियों से परमिशन लेनी पड़ेगी.

रेमुणा (Remuna)
चांदीपुर शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर स्थित रेमुणा नाम का यह शहर बहुत ही पवित्र माना जाता है. यहां पर भगवान कृष्ण को समर्पित एक प्राचीन मंदिर है. इस मंदिरा का नाम गोपीनाथ मंदिर है. भगवान कृष्ण का यह मंदिर वैष्णव यात्रा के लिए भी प्रसिद्ध है. चांदीपुर में आप इन जगहों के साथ-साथ पंचलिंगेश्वर तीर्थ और निलगिरी मंदिर भी घूम सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement