trendingPhotosDetailhindi4004726

Breakup के बाद एक्स से ना करें बात, होते हैं ये साइड इफेक्ट्स

ब्रेकअप के बाद भी अक्सर कई लोग अपने एक्स से बातें करना या उससे मिलना नहीं छोड़ते हैं

  •  
  • |
  •  
  • Jan 05, 2022, 08:04 PM IST

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आपको क्या-क्या साइड इफेक्ट्स झेलने पड़ सकते हैं? आज हम आपको इन्हीं में कुछ के बारे में बताने जा रहे हैं. 
 

1.सेल्फ रिस्पेक्ट से समझौता

सेल्फ रिस्पेक्ट से समझौता
1/4

ब्रेकअप के बाद एक्स के पास वापस जाना अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट को दांव पर लगाने जैसा है. ऐसा करने से उसे लग सकता है कि वो चाहे आपके साथ कितना भी गलत क्यों न कर ले, आपको फिर से पा ही लेगा. ऐसे में जरूरी है कि आप खुद कि अहमियत को समझें और सेल्फ रिस्पेक्ट को सबसे ऊपर रखें.



2.दोस्त बनकर रहना नहीं है संभव

दोस्त बनकर रहना नहीं है संभव
2/4

लंबे समय तक किसी व्यक्ति के साथ रहने से आपको उसकी आदत हो जाती है और फिर उससे दूर चले जाना हर एक के लिए थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि प्रेमी नहीं तो दोस्त ही सही तो बता दें कि यह नामुमकिन है. एक्स से किसी भी तरह का संपर्क यानी पुरानी चीजों को फिर से याद करना. अगर आप अपने एक्स के आसपास रहेंगे तो आपको पुरानी बातें हमेशा याद आएंगी.
 



3.नीचा दिखाने की भावना को न्योता

नीचा दिखाने की भावना को न्योता
3/4

कई बार ब्रेकअप के बाद लोग फिर से अपने रिश्‍ते को शुरू करना चाहते हैं. इसके लिए वे खुद से पहल करने की कोशिश भी करते हैं लेकिन यह फैसला गलत साबित हो सकता है. ऐसा करना कई बार ज्यादा लड़ाइयों और एक दूसरे को नीचा दिखाने की भावना को न्योता देता है.



4.ज्यादा प्यार दिखाना नहीं है उपाय

ज्यादा प्यार दिखाना नहीं है उपाय
4/4

अगर आप सोचते हैं कि आप अधिक प्यार दिखाकर या एक्स की हर बात मानकर उसके मन में अपने लिए भावनाओं को पैदा कर सकते हैं तो ऐसा नहीं है. संभव है कि इसका उल्टा हो सकता है कि उसे लगे कि वह कितनी भी गलती कर ले आप उसे माफ कर देंगे और ऐसे में वो आपका भरोसा भविष्य में भी कई बार तोड़ सकता है.
 



LIVE COVERAGE