trendingPhotosDetailhindi4017815

Love Tips: रिश्ते में कुछ नयापन लाएं, शॉपिंग-मूवी छोड़कर आजमाएं कुछ अलग और जुदा सा!

प्यार में पार्टनर को सरप्राइज देना, क्वॉलिटी टाइम बिताने की चाहत सबके मन में होती है. इसके लिए वही पुराने शॉपिंग और डिनर डेट को छोड़ कुछ नया करिए.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 30, 2022, 09:58 PM IST

क्वॉलिटी टाइम की बात हो या पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करने की, अक्सर हम वही पुरानी चीजें दोहराते हैं. कभी संडे को मूवी देखने चले गए तो कभ देर रात लॉन्ग ड्राइव पर. ज्यादा दूर जाने का दिल किया तो कभी आस-पास के किसी डेस्टिनेशन पर या फिर लॉन्ग वीकेंड में किसी हिल स्टेशन से घूमकर लौट आते हैं. इन सब तरीकों से बोर हो गए हैं और कुछ अलग करना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स. 

1.पार्टनर के साथ देखें सूर्योदय या सूर्यास्त

पार्टनर के साथ देखें सूर्योदय या सूर्यास्त
1/5

याद करिए कि आखिरी बार कब आपने हाथों में हाथ डालकर नदी किनारे या किसी पार्क की बेंच पर बैठकर पक्षियों की आवाज सुनी थी? कब आखिरी बार साथ सूरज को डूबते देखा था? कुछ अलग करना चाहते हैं तो अपने प्रिय लोगों के साथ देर तक बैठकर प्रकृति को निहारें. यह आपके रिश्ते में नई ऊर्जा भरने के लिए काफी है.



2.एक फैमिली आउटिंग प्लान करें

एक फैमिली आउटिंग प्लान करें
2/5

क्वॉलिटी टाइम में वह समय भी शामिल हो सकता है जिसमें आप अपने सभी प्रिय लोगों के साथ अच्छा वक्त बिताते हों. यह पूरे परिवार के साथ लंच या डिनर हो सकता है. दोस्तों और खास लोगों के साथ कहीं पिकनिक का प्रोग्राम भी बना सकते हैं.



3.कुछ पुराने शौक पूरे करें, कहीं दूर निकल जाएं

कुछ पुराने शौक पूरे करें, कहीं दूर निकल जाएं
3/5

याद करें और टटोलें कि एक-दूसरे के साथ आपको क्या करना अच्छा लगता था? हो सकता है कि वह मॉर्निंग वॉक या जिम में साथ एक्सरसाइज करना हो. ऐसा भी हो सकता है कि वह साइकल चलाना या कहीं पास की नदी में जाकर फिशिंग करना हो. कब तक उन लम्हों को बस याद करते रहेंगे? इस वीकेंड साइकल निकालिए और चल पड़िए एक सुहाने सफर और मजेदार रास्तों पर.



4.किसी गांव या दूर-दराज के इलाके में जाएं

किसी गांव या दूर-दराज के इलाके में जाएं
4/5

आउटिंग का मतलब बस बाहर जाना, आरामदेह होटल में ठहरना नहीं है. एक-दूसरे को समझने और करीब से जानने के लिए किसी गांव में या दूर-दराज के इलाके में कैंपिंग कर सकते हैं. दोनों साथ में कसी पहाड़ी पर चढ़ने या मूनलाइट कैंपिंग का ग्रुप जॉइन कर सकते हैं.



5.कैंडल लाइट डिनर घर में क्यों नहीं कर सकते?

कैंडल लाइट डिनर घर में क्यों नहीं कर सकते?
5/5

किसी अच्छे रेस्टोरेंट या कैंडल लाइट डिनर तो आपने जरूर किया होगा. इस बार कुछ अलग करना है तो घर में ही क्यों नहीं ट्राय किया जाए. घर की बालकनी या डाइनिंग टेबल पर इसका इंतजाम किया जा सकता है. घर के बने खाने में आप दोनों अपने दिल की बातें एक-दूसरे से शेयर कर सकते हैं.



LIVE COVERAGE