Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Propose Day Special: शाहरुख खान से लेकर सैफ अली खान तक इन सितारों ने कुछ इस अंदाज में किया था अपने प्यार का इजहार

निक ने घुटने पर बैठकर प्रियंका से कहा था, 'क्या तुमसे शादी कर मैं दुनिया का सबसे खुशकिस्मत इंसान बन सकता हूं?'

Propose Day Special: शाहरुख खान से लेकर सैफ अली खान तक इन सितारों ने कुछ इस अंदाज में किया था अपने प्यार का इजहार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: वैलेंटाइन वीक (Valentine Week)  की शुरुआत हो चुकी है. प्यार के बंधन में बंधे कपल्स को इन दिनों का बेसब्री से इंतजार होता है. इस पूरे हफ्ते प्रेमी जोड़े अलग-अलग अंदाज में अपने रिश्ते को सेलिब्रेट करते हैं. जहां बीते सोमवार को कपल्स ने 'रोज डे' (Rose Day) के रूप में सेलिब्रेट किया, वहीं आज यानी 8 फरवरी को 'प्रपोज डे' (Propose Day) मनाया जा रहा है. वो लोग जो किसी से प्यार करते हैं लेकिन अभी तक इसका इजहार नहीं कर पाए हैं, उनके लिए आज का दिन बेहद खास है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपके पसंदीदा बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने लाइफ पार्टनर को किस तरह प्रपोज किया था, शायद इससे आपको कुछ मदद मिल सके. 

    शाहरुख खान-गौरी खान

    रोमांस किंग के नाम से मशहूर शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी के बारे में कौन नहीं जानता है. अपनी लेडी लव को पाने के लिए शाहरुख को कई पापड़ बेलने पड़े थे. दोनों की पहली मुलाकात साल 1984 में दिल्ली के पंचशील क्लब में चल रही एक पार्टी के दौरान हुई थी. शाहरुख को पहली ही नजर में गौरी से प्यार हो गया था. 


    इसी दौरान गौरी खान बिना शाहरुख को बताए मुंबई चली गईं. वहीं जैसे ही शाहरुख को इसके बारे में जानकारी मिली, वे भी बिना देरी किए मुंबई के लिए रवाना हो गए. इस बीच दोनों की फोन पर बातचीत होने लगी. गौरी के घर वाले काफी स्ट्रिक्ट थे. इसलिए शाहरुख को गौरी से बात करने के लिए अपनी दोस्त का सहारा लेना पड़ा.

    शाहरुख खान-गौरी खान

    शाहरुख जब भी गौरी के घर फोन करते तो पहले उनकी दोस्त अपना नाम 'शाहीन' बतातीं. जैसे ही गौरी को पता चलता कि शाहीन का फोन है तो वे भी तुरंत समझ जातीं  कि शाहरुख ने फोन किया है. देखते ही देखते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं और मिलने-मिलाने, डेट पर जाने का सिलसिला शुरू हो गया. इस दौरान एक दिन शाहरुख गौरी को घर छोड़ने गए, गौरी गाड़ी से उतर ही रही थीं कि शाहरुख ने कहा, 'मैं तुमसे शादी करूंगा.' इसके बाद बिना गौरी का जवाब सुने ही वे वहां से चले गए. बाद में धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता गहरे प्यार में बदल गया और दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खा लीं.

    ये भी पढ़ें- Rose Day: गुलाब के हर रंग का होता है अलग मतलब, देने से पहले ध्यान रखें ये बातें

    प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

    देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और विदेशी बाबू निक जोनस की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. सितंबर 2016 में निक ने प्रियंका को ट्विटर पर एक मैसेज भेजा और लिखा कि 'हमारे कुछ कॉमन दोस्तों को लगता है कि हमें मिलना चाहिए'. वहीं प्रियंका ने इस मैसेज का जवाब 1 दिन बाद दिया. उन्होंने लिखा, 'ये मैसेज मेरी टीम पढ़ सकती है. आप मेरे फोन पर संपर्क करें.'

    इस तरह निक प्रियंका का नंबर पाने में कामयाब रहे. इसके बाद दोनों के बीच करीब 2 महीने तक फोन पर बात होती रही. 2017 में प्रियंका और निक को डिजाइनर रॉल्फ लॉरेन ने मेट गाला में इनवाइट किया था. इस दौरान उन दोनों ने एक-दूसरे को सामने से पहली बार देखा था. 

    प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

    पहली डेट के बाद निक और प्रियंका की दूसरी डेट पीसी के घर ही हुई थी. तीसरी डेट पर निक ने पीसी को शादी के लिए प्रपोज कर डाला. निक ने घुटने पर बैठकर प्रियंका से कहा, 'क्या मैं ये रिंग तुम्हारे हाथों में डाल सकता हूं? क्या तुमसे शादी कर मैं दुनिया का सबसे खुशकिस्मत इंसान बन सकता हूं?' 45 सेकंड खामोशी के बाद प्रियंका ने हां कह ही दिया. इसके बाद की कहानी तो जगजाहिर है.

    ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन

    अभिषेक ने न्यूयॉर्क में 'गुरू' फिल्म के प्रीमियर पर एक होटल की बालकनी में अपने घुटनों पर बैठ ऐश्वर्या राय को प्रपोज किया था.

    ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन

    बता दें कि उस समय उन्होंने कोई हीरे या सोने की अंगूठी ऐश्वर्या की उंगली में नहीं पहनाई थी बल्कि एक मामूली सी अंगूठी हाथ में लेकर वो घुटनों के बल बैठ गए थे और फिर जो हुआ, वो किस से छिपा है.

    अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना

    खिलाड़ी कुमार की प्रेम कहानी भी उन्हीं की तरह काफी रोमांचक है. कहा जाता है कि अक्षय ने ट्विंकल को उनकी फिल्म 'मेला' के रिलीज से पहले प्रपोज किया था.

    अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना

    इस दौरान एक्ट्रेस ने अक्षय के सामने यह शर्त रखी थी कि अगर उनकी यह फिल्म फ्लॉप जाती है, तभी वे इस रिश्ते के लिए हां करेंगी. फिल्म फ्लॉप हो गई और उन्होंने रिश्ते के लिए हां बोल दिया.

    करीना कपूर- सैफ अली खान

    यूं तो करीना और सैफ काफी लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं लेकिन किसे पता था कि आने वाले समय में यह जोड़ी बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में से एक बन जाएगी. एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया था कि सैफ ने उन्हें शादी के लिए दो बार प्रपोज किया था. हालांकि करीना ने दोनों ही बार ना तो ना कहा और ना ही हां कहा. करीना ने बताया, 'सैफ ने मुझसे कहा था, मुझे लगता है कि हमें शादी कर लेनी चाहिए.' उसने यह बात मुझे ग्रीस में भी कही और लद्दाख में भी और उस समय मेरा रिएक्शन था कि मुझे नहीं पता, क्योंकि मैं तुम्हें नहीं जानती.' करीना ने कहा, मैं सैफ को और बेहतर जानना चाहती थी.'

    करीना कपूर- सैफ अली खान

    फिल्म 'टशन' की शूटिंग के वक्त दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और फिर बाद में करीना ने उन्हें हां कह दिया.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement