trendingPhotosDetailhindi4044242

10th August Daily Horoscope : बढ़िया है मेष का टाइम, सिंह करें सोच-समझ कर खर्च

10th August Daily Horoscope : सिंह राशि के जातक सजग रहें और आवश्यकतानुसार ही खर्च करें.  जानिए इसके अतिरिक्त और क्या खास है दिन के बारे में, बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. 

  •  
  • |
  •  
  • Aug 10, 2022, 06:37 AM IST

10th August Daily Horoscope : कर्क अपनों के साथ तालमेल बनाए रखें, बड़ों की सलाह पर अमल करें. अगर इस राशि के जातक बीमार हैं तो उन्हें आज स्वास्थ्य लाभ मिल सकता है. सिंह शो-ऑफ़ से बचें. शॉपिंग करते हुए दिखावे में फंस कर अपनी जमापूंजी नहीं लगानी चाहिए, सजग रहें और आवश्यकतानुसार ही खर्च करें.  जानिए इसके अतिरिक्त और क्या खास है दिन के बारे में, बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष राशि 
आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है. रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे. रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी. करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं. लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं.
भाग्यांक: 6

वृष राशि 
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा. आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है. इससे आपको काफी खुशी होगी. दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें - हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें. प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे. अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें. आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा.
भाग्यांक: 5
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

 
मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ बृं बृहस्पतये नम:.'
आज का भविष्य : स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शत्रुता में वृद्धि हो सकती है. भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. बड़ा लाभ के योग हैं. परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. व्यापार लाभदायक रहेगा. जल्दबाजी न करें.
 
कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ ह्रीं सूर्याय नम:.'
आज का भविष्य : धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी.
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ चं चन्द्रमसे नम:.'
आज का भविष्य : पुराने शत्रु सक्रिय रहेंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है. दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है, धैर्य रखें. शारीरिक कष्ट के योग हैं. लापरवाही न करें. आय में निश्चितता रहेगी. व्यवसाय-व्यापार लाभदायक रहेगा.
 
कन्या राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ शं शनैश्चराय नम:.'
आज का भविष्य : परिवार के छोटे सदस्यों के अध्ययन तथा स्वास्थ्य संबंधी चिंता रहेगी. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. लापरवाही न करें. थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. निवेश में विवेक का प्रयोग करें. धनार्जन होगा.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला राशि
सेहत अच्छी रहेगी. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं. आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें. ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं. नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा. आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं.
भाग्यांक: 5

वृश्चिक राशि 
सेहत अच्छी रहेगी. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं कर रहे हैं. वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है.
भाग्यांक: 7
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
काम का बोझ आप में खीज पैदा करेगा. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर
आज सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने का योग है. निवेश फायदेमंद रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. यात्रा फायदेमंद साबित होगी. वाद-विवाद में फंसने की संभावना है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – मंदिर में बूंदी का भोग लगाएं.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुम्भ राशि 
आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी. प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें. नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं. आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की.
भाग्यांक: 2

मीन राशि 
कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें. लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा. आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता है. अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं.
भाग्यांक: 9
 



LIVE COVERAGE