trendingPhotosDetailhindi4050136

11 September Horoscope: मेष के बनेंगे बिगड़े काम तो तुला को मिलेगा लाभ, जानें कैसा रहेगा आपका दिन आज

Aaj Ka Rashifal : रविवार का दिन सभी राशियों के लिए काफी खास होने वाला है. धन लाभ के साथ सेहत और बिगड़े काम भी बनने वाले हैं.

डीएनए हिंदीः Todays Horoscope Prediction-आज रविवार को आश्विन मास के कृष्ण पक्ष प्रतिपदा तिथि दोपहर 1 बजकर 15 मिनट तक रहेगी और इसके बाद द्वितीया तिथि होगी. तो आज का दिन आपके लिए राशिवार क्या फल देगा चलिए डॉक्टर आचार्य विक्रमादित्य से जानें.
 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष- आर्थिक कार्य को लेकर तकरार होने की संभावना है. किसी बड़े को मध्यस्थ बना कर ही कोई भी काम करने से सफलता की संभावना अधिक बनेगी. कार्य-व्यवसाय अथवा कागजी कार्याे में प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. आर्थिक लाभ अनिश्चित रहेगा .
शुभ अंक - 6                     शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – दूध का दान करना शुभ रहेगा.
               
वृष - आज दिन अनुकूल बना रहेगा. बुद्धि के प्रयोग से कार्याे में सहज विजय पाएंगे. कार्य क्षेत्र पर किसी भी निर्णय को लेने में संकोच नही करेंगे. सामाजिक कार्याे में रुचि ना होने पर भी सम्मिलित होना पड़ेगा. दाम्पत्य सुख में भी वृद्धि होगी. सेहत सामान्य रहेगी.
शुभ अंक - 2                         शुभ रंग - सफेद



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन- आज आपको कोई अशुभ समाचार मिल सकता है.आज कोई महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले काफी विचार विमर्श कर लें.आप आपको कारोबारी प्रतिद्वंदियों से बहस ना करे .बहस से बचने का प्रयास करें.आज किसी को कर्ज नहीं दे.
उपाय - पांच मुखी घी का दीपक घर के मंदिर में जलाएं.

कर्क - आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से लाभदायक रहेगा.यदि आप कोई निवेश करते हैं, तो आज वह आपको आशा के अनुकूल लाभ दे पाएगा.संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिल सकते हैं.किसी महत्वपूर्ण मामले में बड़ों से सलाह लेंगे. 
उपाय – सूती वस्त्र का दान करें.
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6


सिंह - आज आप व्यर्थ के कामों में समय व्यतीत नहीं करें.महत्वपूर्ण कार्योंं को सबसे पहले निपटायें.यदि आप कोई नया काम व अनुबंध करना चाहते हैं, तो उसे जल्दबाजी में ना करें, नहीं तो वह बिगड़ सकता है.परिवार का आप भरपूर सहयोग मिलेगा.
उपाय - आज गाय को रोटी और गुड़ खिलाना आपके लिए शुभ रहेगा.

कन्या- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है.आज आप आय के अतिरिक्त विकल्पों पर विचार कर सकते हैं.आज आप अवसर का लाभ उठायेंगे.साझेदारी के व्यवसाय में भी आपको लाभ होगा.नये क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं.
उपाय - आज माता लक्ष्मी को दो लाल पुष्प अर्पित करें.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आज का दिन आपके लिए विशेष लाभ देने वाला रहेगा.आज आपको अपने व्यापार में विशेष लाभ प्राप्त होंगे.आज आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति सलाह मानना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.मांगलिक कार्यो जाना हो सकता है.सेहत का ख्याल जरूर रखें.
उपाय - आज गायत्री मंत्र का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा.दैनिक कार्यो से जुड़ी वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं जिससे अतिरिक्त धन का खर्च होगा.परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.
उपाय - .मन्दिर में मिष्टान का भोग लगाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु - आज परिस्थितियां भ्रम में डालने वाली बन रही है. प्रलोभन से दूर रहें अन्यथा परिणाम हानिकारक ही होंगे. व्यवसाय की गति मंद रहेगी फिर भी लाभ हो जाएगा. सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के अवसर मिलेंगे. सेहत को लेकर भी चिंता रहेगी.
शुभ अंक - 4                      शुभ रंग - भूरा 
उपाय – पितरो के निमेट दान करें.
            
मकर - आज आपके आध्यात्मिक पक्ष की उन्नति होगी. मन मे धार्मिक भावनाएं बनी रहेंगी. आपको आर्थिक लाभ कम लेकिन व्यक्तिगत सम्बंधो में सुधार अवश्य होगा. मन चंचल रहेगा किसी भी कार्य को एक बार मे पूरा नही कर सकेंगी. नई समस्या का सामना करना पड़ेगा.
शुभ अंक - 6                     शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - सफेद वस्त्र का दान करें.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ - आज का दिन कार्य सफलता वाला है लेकिन क्रोध को काबू में रखना भी आवश्यक है. अन्यथा बनते कार्य आपसी मतभेद की भेंट चढ़ सकते है. दिन का आरम्भ शांत रहेगा इसके बाद अचानक व्यस्तता बढ़ने से पूर्व में सोचे कार्याे में बदलाव करना पड़ेगा. 
शुभ अंक - 3                       शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - घर के मंदिर में घी का दीपक प्रज्वलित करें.
         
मीन - सेहत में सुधार अनुभव करेंगे. दिन का आरंभिक भाग आज भी उलझनों वाला रहेगा. धैर्य से काम लें. गुप्त चिंता से व्याकुल रहेंगे. वाहन अथवा मशीनरी से सावधानी रखें. संध्या बाद स्थिति सुधरेगी.
शुभ अंक - 5                       शुभ रंग - हरा 
उपाय - पक्षियों को चारा खिलायें.
 



LIVE COVERAGE