trendingPhotosDetailhindi4052018

21 september horoscope: मिथुन और कर्क राशि का बढ़ेगा आत्मविश्वास, जानें अपनी राशि का हाल 

Aaj Ka Rashifal: आज अश्विन कृष्ण पक्ष की एकादशी है और बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, चलिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से जानें.

डीएनए हिंदीः आज का राहुकाल दोपहर 12.00 बजे से 01:30 बजे तक रहेगा और दिशाशूल उत्तर है. इंद्रा एकादशी पर जानिए क्या सितारे आपके पक्ष में हैं? मेष से लेकर मीन तक के लिए कैसा होगा आज का दिन जानें. 

 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6


मेष
परिश्रम का फल नहीं मिलने से थोड़े निराश भी होंगे, लेकिन आज की गई मेहनत शीघ्र ही धन के साथ नए लाभ के संबंध बनाने में सहायक होगी. सरकारी कार्य आज जोड़-तोड़ कर कार्य पूर्ण करने का प्रयास करें. समारोह में शामिल हो सकते हैं.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- पीला
उपाय- शिवलिंग पर कच्चा दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें


वृष
आज हल्की सी शारीरिक एवं मानसिक कमजोरी रहेगी. किसी का स्नेह सहयोग भी बुरा लगेगा. कार्य व्यवसाय में आज सहकर्मी के भरोसे रहना पड़ेगा. धन को लेकर मध्यान बाद रहत प्राप्त होगी. परिजन सहयोग करेंगे.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- केले की जड़ में हल्दीयुक्त पानी डालें



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज आर्थिक मामलों में जोर-जबरदस्ती ना करें. आज आपकी सोची योजनाएं पूर्ण होने में संदेह रहेगा, लेकिन उनसे संतोषजनक लाभ अर्जित कर लेंगे. कार्य में विलंब होने पर लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ेगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें


कर्क
आज गलतियों से सीख लेंगे. कार्य से मेहनत के अनुसार सफलता मिलने का योग रहेगा. शुभ समाचार मिलने से उत्साह बढ़ेगा. पारिवारिक मामलों को लेकर खींच-तान होगी. व्यर्थ के विवादों से दूर रहें.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- फिरोजी
उपाय- गणेश जी को दुर्वा अर्पित करें
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह
सेहत अच्छी रहेगी. आपको किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहिए. रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं. पैसों की स्थिति को लेकर थोड़ा विचार भी कर सकते हैं. कुछ नई जिम्मेदारियां भी आप पर हो सकती है. आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय – मंदिर में माखन मिश्री का भोग लगाएं.

कन्या
आज आप किसी भी छोटी मोटी बातों में ना उलझें. बिजनेस और नौकरी में कुछ अच्छा होने के इशारे मिल सकते हैं. अपने किसी शौक के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं. सफलता के दरवाजे खुल सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गणपति को दूर्वा अर्पित करें.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
आज का दिन लाभदायक है. दिन के आरम्भ में शुभ समाचार प्राप्त होगा, लेकिन मन में भय भी बना रहेगा. उटपटांग खर्च भी अधिक रहेंगे. असंयमित खान-पान के कारण बिगड़ सकती है.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- जरूरतमंद छात्रों के बीच स्टेशनरी का सामान वितरित करें

वृश्चिक
आज आपके स्वभाव में उतावलापन रहेगा. पहले स्वयं ही काम के प्रति लापरवाही करेंगे, बाद में जल्दबाजी करने पर गड़बड़ होगी. दिन भर की मेहनत संध्या से रंग लाने लगेगी धन की आमद आवश्यकता अनुसार हो जाएगी.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- पीले वस्त्र दान करें
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
कार्य व्यवसाय मध्यान के बाद सुचारू रूप से चलेगा. कुछ लोग जबरदस्ती आपसे उलझेंगे. किसी भी प्रकार के अनैतिक आचरण से बचें. कारोबार में बाहरी व्यक्तियों के दखल से परेशानी बढ़ेगी.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- संतों की सेवा करें

मकर
आज आप जिस कार्य से लाभ की उम्मीद लगाए रहेंगे, अंत समय मे उससे निराशा ही हाथ लगेगी. अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद जोखिम लेने से ना डरे. सहकर्मी से नुकसान हो सकता है. मित्रों के सहयोग से किसी अधूरे पड़े कार्य को पूरा करेंगे.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- परित्र वस्त्रों का धारण करना शुभ रहेगा
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
आज लाभ के अवसर हाथ आएंगे. कार्य क्षेत्र मे चल रही उठापटक के कारण नुकसान होगा. नोकझोंक भी हो सकती है. पर्यटन के अवसर मिलेंगे, लेकिन उदासीन व्यवहार के कारण इनका आनंद नहीं ले सकेंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- भीगी हुई चने की दाल गाय को खिलाने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी

मीन
आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी. आज आप जिस भी कार्य को आरम्भ करेंगे, उसमें सफलता मिल ने योग रहेगे. आज यदि काम मे ढील देंगे तो परेशानी होगी. पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- दुर्गा जी  का पाठ करें



LIVE COVERAGE