trendingPhotosDetailhindi4047495

28 August Horoscope: वृश्चिक का मन होगा हल्‍का लेकिन कन्‍या वाले तनाव से बचें, जानें कैसा रहेगा अन्‍य राशियों का हाल

Aaj 28 August Ka Rashifal: आज भाद्रपद माह शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा है. पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र पर भगवान सूर्य की पूजा का विशेष फल कई र‍ाशियों के जातको मिलेगा, तो चलिए ज्‍योतिष आचार्य विक्रमादित्‍य से जानें किस राशि के लिए आज का दिन कैसा होगा.

डीएनए हिंदी: रविवार का दिन जहां वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहद खास होगा, वहीं कन्‍या के लिए तनाव भरा हो सकता है. हालांकि सूर्य उपासना और चंद्र देव की पूजा से मन शांत होगा. तो चलिए जानें कि राशिवार आज यानी रविवार का दिन किस राशि के जातक के लिए कैसा होगा. साथ ही यह भी जानें कि राशिवार क्‍या उपाय किस्‍मत को चमका सकते हैं.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आपके लिए आज का दिन वैसेृ तो बढ़िया रहेगा. परन्तु मानसिक रूप से थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा. संपत्ति से संबंधित कोई लाभ हो सकता है. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. पहले से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा.
उपाय – सूर्य भगवन को जल में तिल मिला कर अर्घ दे.

वृष – आज खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी, जो आपकी चिंता को बनाए रखेगी लेकिन इनकम में बढ़ोतरी होने शुरू होगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपस में बातचीत करने से एक दूसरे के बीच चली आ रही दूरी समाप्त होगी. व्यापार गति पकड़ेगा.
उपाय - मंदिर में गुप्त दान करें.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन - आज आप नए विचार काम को अच्छी गति देंगे. व्यापार में लाभ होने के योग बनेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा. स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, इसलिए स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की आवश्यकता होगी.
उपाय – जरुरतमंदो को गेहू का दान करें

कर्क – आज आप अपने काम में बहुत अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ और प्रशंसा मिल सकती हैं. आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं . दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने वाला है, इसलिए सावधानी रखें.
उपाय - उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिएं.
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह – आज दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. अच्छे नतीजे मिलेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में परिवर्तन के योग बन सकते हैं.स्वास्थ्य मजबूत रहेगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपको संतुष्टि रहेगी.
उपाय – नमक बहते पानी में डालें.

कन्या - आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव रहने से काम में मन नहीं लगेगा. आज तनाव से बचने की सलाह दी जा सकती है. आप सावधान रहें ताकि किसी बात पर झगड़ा ना हो. काम के सिलसिले में नतीजे आपके पक्ष में आएंगे.
उपाय - घर के मंदिर में घी का दीपक प्रज्ज्वलित करें.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला – आज खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर रह सकता है. गाड़ी सावधानी से चलाएं. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा लेकिन प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.
उपाय – भैरव जी को चांदी के वर्क का चोला अर्पित करें.

वृश्चिक – आज व्यापार में सफलता मिलेगी. उत्तम धन लाभ होगा. इनकम बढ़ेगी. टैक्स बचत का आपको लाभ मिल सकता है. प्रेम जीवन में अच्छे पल आएंगे. अपने प्रिय से मन की बातें करेंगे.
उपाय - किसी मंदिर में एक फलदार पोधा लगायें और नियमित देखभाल करें.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु - आज का दिन सामान्य फलदायक का रहने वाला है. कामों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा लेकिन आगे आप का रास्ता बढ़िया कर देगा. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. परिवार का माहौल सामान्य रहेगा.
उपाय - माता लक्ष्मी का एक लाल पुष्प अर्पित करें.

मकर – काम के सिलसिले में आज आपका प्रयास अच्छा कहा जाएगा और नतीजे भी अच्छे मिलेंगे. आज आपको अपने बर्ताव पर ध्यान देना होगा क्योंकि जरा जरा सी बात पर आप गुस्सा हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें. दांपत्य जीवन में इसका बुरा असर पड़ सकता है.
उपाय - जौ का दान करना शुभ रहेगा.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ - आज अपनी मेहनत पर विश्वास रखेंगे जिससे सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले में मेहनत का सिलसिला जारी रहेगा, परिणाम भी आपके पक्ष में रहेंगे. परिवार में तनाव देखने को मिल सकता है लेकिन परिवार के छोटों से आप को अच्छा सहयोग मिलेगा.
उपाय - आज किसी ब्राहण को एक अंग वस्त्र का दान करें.

मीन - आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. परिवार का माहौल आपके लिए बढ़िया रहेगा. घर में सुख आएगा और शांति भी होगी. इनकम बढ़ने से मन हर्षित होगा. किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सलाह बड़ी काम आएगी.
उपाय – रेशमी वस्त्र धारण करें.



LIVE COVERAGE