trendingPhotosDetailhindi4036866

Daily Horoscope : सिंह राशि के जातकों की बल्ले-बल्ले, जानिए कैसे हो रही है आपके हफ़्ते की शुरुआत

आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. चलिए जानें.

मेष राशिवालों के साथ आज कुछ महत्वपूर्ण घटित हो सकता है. व्यवसाय तथा कारोबार में परिस्थितियां आपके पक्ष में रह सकती हैं. युवाओं को कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है, लेकिन अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को सीक्रेट ही रखें तो ज्यादा उचित हेगा. 
 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष
आज कुछ महत्वपूर्ण घटित हो सकता है. व्यवसाय तथा कारोबार में परिस्थितियां आप के पक्ष में रह सकती है. युवाओं को कोई शुभसमाचार भी प्राप्त हो सकता है, लेकिन अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को सीक्रेट ही रखें तो ज्यादा उचित रहेगा. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – नए वस्त्र धारण न करें.

वृषभ
मन में नया कुछ करने की इच्छा जागृत होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. व्यर्थ के कामों पर धन खर्च करने से बचें. बड़ा खर्चा करने कीसोच रहे हैं तो कुछ समय इंतजार करें. बिना मतलब किसी से भी ना उलझें तथा अपनी वाणी और क्रोध पर भी नियंत्रण रखने का प्रयासकरें. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – नमक का दान करना शुभ रहेगा.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज का दिन उधेड़बुन में व्यतीत होगा. आज आप अपने कार्यों में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जो आवश्यक है. जो भी कार्य करें, दिल वदिमाग दोनों को खोलकर करें, तभी लाभ उठा पाएंगे. साझेदारी के विवाद को निपटाने की कोशिश करें. रुका हुआ धन प्राप्त होने केसंकेत मिलते हैं.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - गेहूं का दान करना शुभ रहेगा.

कर्क 
आज का दिन राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए परेशानी भरा रहेगा. आज कुछ तनाव रह सकता है. शत्रु नुकसान पहुंचाने की कोशिशकरेंगे. शाम तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह 
आज आप कुछ विशेष कार्य को पूरा करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें रुकावटें उत्पन्न हो सकती हैं. थोड़ा हौसला रखने पर कामआखिरी वक्त तक संपन्न होने की संभावना होंगी. ग्रह स्थितियां आप के पक्ष में हैं. नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलाना शुभ रहेगा.

कन्या 
आय के साधन तो बढ़ेंगे ही नए कार्य आरंभ हो सकेंगे. सोची-समझी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी. अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोगकरते हुए कार्य करें, सफल रहेंगे. परिवार में मतभेद बढ़ने न दें. प्रेम संबंधी मामलों में भी उदासीनता रहेगी.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – भगवा 
उपाय – गायत्री का जाप करें.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के योग हैं. शेयर्स व तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी से काम करें. रुपए पैसे के मामले मेंकिसी पर भरोसा या विश्वास करना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा. जिन महत्वपूर्ण कार्यों में बार-बार विलंब हो रहा है उन्हें अच्छे सेकरने के लिए कार्यों की सूची बनाये और मामलों को सुलझाएं. मेहमानों के आने से व्यस्तता बढ़ेगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - किसी ब्राह्मण अथवा संन्यासी को अंग वस्त्र का दान करें.

वृश्चिक 
मान-सम्मान की वृद्धि होगी. मेलजोल बढ़ेगा. स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे. किसी भी तरह के टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तोउस दृष्टि से भी आज के दिन ग्रहों का प्रभाव अनुकूल रहेगा. योजनाएं गोपनीय रखते हुए आगे बढ़ें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - आज गुप्त दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
कटु शब्दों का प्रयोग बिलकुल न करें, रिश्ते बिगड़ सकते हैं. धैर्य से काम लें. मौन से समस्याएं खत्म होंगी. कहावत है एक छुप सौ कोहराए| काम का नतीजा आपके फेवर में रहेगा. व्यर्थ के खर्चे आपके बजट को खराब कर सकते हैं. कोशिश करें कुछ खर्चों को अभी कुछसमय के लिए टाल दें तो बेहतर रहेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - किसी मंदिर में पूजन का सामान का दान करना शुभ रहेगा.

मकर
महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले पूरा विचार कर लें. तनाव में रहेगे. उलझने पैदा करने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें. घरेलू कार्य पूराकरने में व्यस्त रहेंगे. सामाजिक यश-सम्मान बढ़ेगा. मित्रों एवं शुभचिंतकों की प्रेरणा से आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करें.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
वित्तीय मामलों के लिए समय शुभ रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. पुरानी घटनाओं को लेकर मन में भावुकता आसकती है. आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा. गरिष्ठ भोजन करने से बचें. छोटी यात्राओं का प्रोग्राम बन सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.

मीन
नए लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा किंतु कार्य पूर्ण होने में थोड़ी बाधाएं जरूर आएंगी फिर भी अंततः आप सफल रहेंगे. वार्ता में थोड़ा औरविलंब होगा. धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. छात्रों कोअधिक मेहनत की आवश्यकता रहेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE