trendingPhotosDetailhindi4040382

Daily Horoscope : कुंभ राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में रहेगा तनाव, जानिए अपनी लव-लाइफ के बारे में

वृष राशि के जातक को ओवरटाइम करना पड़ सकता है. जानिए अन्य राशियों के हाल, बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. 

राशिचक्र का हमारे जीवन पर बेहद प्रभाव पड़ता है, यह हमारे दैनंदिनी पर भी असर डालता है. अगर भाग्यचक्र ठीक हो तो हमारा जीवन सरल रहता है, दिन भी बेहतर बीतता है. खराब भाग्यचक्र में कई तरह के नुकसान झेलने पड़ते हैं.  

मसलन वृष राशि के जातक को ओवरटाइम करना पड़ सकता है. समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. आपके प्रियजन आपसे नाराज रह सकते हैं. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन बेहतर सिद्ध होगा. व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ खास करेगा. कारोबार के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.  जानिए अन्य राशियों के हाल, बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष
आज का दिन आशाजनक लाभ दिलाएगा. किसी पुराने कार्य के पूर्ण होने पर उत्साह से भरे रहेंगे. खर्च कम रहने से आर्थिक बचत कर पाएंगे. घर में शांति बनी रहेगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - घर से निकलते समय थोड़ा सा गुड़ खाकर पानी पी लें.  

वृष
आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर आज विशेष सतर्क रहें. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन केवल संभावनाओं पर आधारित रहेगा. धन लाभ की आशाएं जागेंगी, लेकिन अंत समय पर ढीली पड़ जाएगी. मित्रों का व्यवहार आज अनअपेक्षित ही रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज आपको गायत्री मंत्र का जप करना चाहिए.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन राशि 
सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएं उसके प्रति सावधान रहें. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ.
भाग्यांक: 3

कर्क राशि 
शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धिलाएं. हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों. इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. हँसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है.
भाग्यांक: 6
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह
समस्याओं को हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की जरूरत है. साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम देंगी. कोई आपका बेजा फायदा उठा सकता है. जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गुरु अथवा साधु को अंग वस्त्र का दान करें.  

कन्या
आज आपका व्यक्तित्व लोगों को आकर्षित करेगा. किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ कारोबारियों को धन लाभ होने की संभावना है. आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं. सहकर्मियों के चलते चिंता और तनाव का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – केले का पूजन करें.  

 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से बात करने की जरूरत है. उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने मेंमददगार होगी. सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी. धैर्य बनाए रखें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें.

वृश्चिक
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें . कारोबारियों को आज उधारियों से बचना चाहिए. आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने सेबचें. अकेलेपन से बचने के लिए दोस्तों के साथ समय बिताना चाहेंगे. आगंतुक के आगमन से घर में खुशी का माहौल रहेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – मेहरून
उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
आज आपका तनाव काफी हद तक कम हो सकता है. आपकी ईमानदारी और अच्छे तरीके से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी. घर का कोई सदस्य आपके साथ बेरुखी से बार्ताव कर सकता है. कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - नहाने के पानी में हल्दी मिलाकर नहाएं.

मकर
ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए. आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह दिन अच्छा रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - भगवान को पंचामृत से स्नान कराएं और चरणामृत ग्रहण करें.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
आज बात को तिल का ताड़ ना बनने दें, ये आप को कमजोर कर सकती हैं. लेन-देन के काम पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे. वैवाहिक जिंदगी में तनाव का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - पीले अनाज का दान करना शुभ रहेगा.

मीन
आज के दिन दूसरों की इच्छाएं अपना ख्याल रखने की इच्छा से टकराएगी. जल्दबाजी में फैसले न लें, खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगा. अनैतिक कार्य आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय – पढ़ाई-लिखाई का सामान जरूरतों को बांटें.



LIVE COVERAGE