trendingPhotosDetailhindi4038285

Daily Horoscope : 10 जुलाई को कर्क राशि वाले रखें धीरज और सिंह समझदारी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

10 जुलाई को राशियों का आपके जीवन चक्र पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है? जानिए आपको क्या उपाय करना चाहिए कैसे आप बुरे प्रभावों से बच सकते हैं?

आज के दिन विभिन्‍न राशियों के शुभ फल प्राप्त करने की दशा क्या होगी?  आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का भाग्यफल.

 

1.मेष और वृषभ

मेष और वृषभ
1/6

मेष  काम के विस्तार को लेकर विचार विमर्श कर सकते हैं. घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे. छोटी सी बात के कारण वैवाहिकजीवन प्रभावित रह सकता है. आज किसी आगंतुक का आपके घर में आगमन हो सकता है. संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार प्राप्तहो सकता है. शुभ अंक - 9 शुभ रंग - लाल  उपाय - ठाकुर जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

वृषभ  दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी. कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है. इसलिए आंखें खोलकर रखिएऔर अपने चारों तरफ हो रहीं गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. नई जानकारियां और तथ्य प्राप्त होगे ज्ञानवर्धन होगा. किसी समारोह मेंभाग ले सकते हैं. नए विचार पनप सकते हैं. शुभ अंक - 3 शुभ रंग - केसरिया  उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना शुभ रहेगा.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए मेहनत करें. मुश्किल घड़ी में कोई उम्मीदकी किरण अवश्य मिलेगी. फालतू कामों पर जरूरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें. भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है. जीवन केप्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

कर्क 
अपना धैर्य न खोएं, खास तौर पर मुश्किल हालात में. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. आजहोशियारी और प्रभाव का उपयोग कर मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - काला और नीला
उपाय - गोशाला में घास का दान करें.



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा. होशियारी से निवेश करें. अगर आज आप अपने फैसले थोपने कीकोशिश करेंगे तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुंचाएंगे. हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – शालिग्राम जी का पंचामृत से अभिषेक करें.

कन्या
समस्याओं को हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति की जरूरत है. बड़ों की मदद से आप परेशानी से बाहर निकलने मेंकामयाब रहेंगे. जिंदगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको धैर्य रखना पड़ेगा. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गणपति पर दुर्वा अर्पित करें.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला 
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. आपके कारणवातावरण खुशनुमा बन सकता है. व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. कोई बड़ा आपकी सहायता करसकता है. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग – पीला 
उपाय - किसी साधु या संन्यासी को अंग वस्त्र का दान करें.

वृश्चिक
मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें. आज अगर आप दूसरों की बातों में आकर कार्य करेंगे तो नुकसान होसकता है. परिस्थितियों से निपटने के लिए आत्ममंथन करें. जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - भैरव की पूजा करना शुभ रहेगा.



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. दूसरों को ऐसा काम करनेके लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. मित्रों का सहयोगप्राप्त होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ओम घृणि सूर्याय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

मकर
गलत लोगों को नजरअंदाज करें. आपका साहस आपको सफलता दिलाने में सफल रहेगा. अगर आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगतमें रहेंगे, तो आपको काफी ज्ञान मिलेगा. अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - बहते पानी में जौ को प्रवाहित करें.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त करेंगे. सुख साधनों पर धन खर्च होगा. वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा व्यापारिक साझेदारों से मतभेद कीस्थिति उत्पन्न हो सकती है. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- हल्का नीला
उपाय- श्रीसुक्त का पाठ करना शुभ रहेगा

मीन
दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा. मित्रों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे. खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक परेशानी का सामना करनापड़ सकता है. व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी 
उपाय- उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए



LIVE COVERAGE