trendingPhotosDetailhindi4040606

Daily Horoscope : मेष के लिए आनंद भरा होगा दिन, कन्या राशि वाले करें शिव की पूजा

जानिए किस राशि के लिए आज कौन स उपाय सबसे अधिक कारगर होगा. बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य... 

शिव के इस मास में राशिचक्र की गतिविधियों को सुधारने का अचूक उपाय हमारे पास है. शिव स्त्रोत का पाठ करना, भोलेनाथ की मन से उपासना करना बेहद कल्याणकारी होता है. आज वृष और कन्या पूजन-पाठ से ही अपना दिन बेहतर कर सकते हैं. जानिए किस राशि के लिए आज कौन स उपाय सबसे अधिक कारगर होगा. बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य... 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष- नवीन मित्रताओं का फ़ायदा मिल सकता है. होशियारी से, रणनीति बदलकर काम करने से विशेष फल मिलेगा.  इंजीनियर हैं तो आज का भाग्यफल आपकी बल्ले-बल्ले करवाएगा. 
वृष- गहन बीमारी से पीड़ित हैं आज के भाग्यफल के अनुसार आराम मिलने की उम्मीद है. अन्य जातकों के लिए यात्रा के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज का दिन लाभप्रद रहेगा. काम-धंधा आरम्भ में आशा से कम रहेगा. अधिक कार्यभार के कारण थकान अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य मेंउतार चढ़ाव आएगा लेकिन इसका दैनिक कार्यों पर असर नहीं पड़ेगा. घर में शांति रहेगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- आज माता लक्ष्मी को एक पुष्प अर्पित करें

कर्क
आज का दिन वृद्धिकारक रहेगा. धन कमाने का रास्ता गलत हो या सही इसका आपके ऊपर कोई फर्क नही पड़ेगा. मध्यान तक परिश्रमअधिक करना पड़ेगा. वरिष्ठ व्यक्तियों से भेंट आनंदित करेगी.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- पीपल की जड़ में जल अर्पित करें



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह 
आज आपके मन के विचार थोड़ी-थोड़ी देर में बदलते रहेंगे, जिससे कोई भी ठोस निर्णय लेने में दिक्कत आएगी. फिर भी आज आपका ध्यान सुख के साधनों की हर हाल में वृद्धि करने में रहेगा. अनैतिक साधनों से लाभ पाने के प्रलोभन भी मिल सकते हैं. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय – खट्टे फलों का दान करें.

कन्या 
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर अनुभव करेंगे. दिन के आरंभ में किसी इच्छित कार्य के बनने से मन में उत्साह बढ़ेगा. व्यवहार में भी मधुरता रहने से आसानी से अपने कार्य निकाल सकेंगे. लेन-देन करते समय सावधानी रखें. परिवार में आपसी मतभेद उभर सकते हैं.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला राशि
सेहत अच्छी रहेगी. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं. आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें. ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं. नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा. आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं.
भाग्यांक: 5

वृश्चिक राशि 
सेहत अच्छी रहेगी. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं कर रहे हैं. वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है.
भाग्यांक: 7
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु- आज कहीं किसी ओर से चिंता की कोई बात नहीं है, आप तो बस मौज मस्ती से दिन व्यतीत करें. नौकरी पेशावालों को प्रमोशन केलिए अभी कुछ और प्रतीक्षा करनी होगी. मेडिकल से संबंधित सामानों की ब्रिकी करने वालों को मुनाफे की संभावना दिखाई दे रही है.

मकर- आपको आज भी शांत रहना होगा और वाणी पर भी पूरी तरह कंट्रोल करें, नहीं तो अच्छे भले हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी. नौकरी में जरा भी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखे. इसके चोरी होने या मिस होने का खतरा है.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुम्भ राशि 
आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी. प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें. नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं. आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की.
भाग्यांक: 2

मीन राशि 
कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें. लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा. आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता है. अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं.
भाग्यांक: 9
 



LIVE COVERAGE