trendingPhotosDetailhindi4037938

Daily Horoscope : 8 जुलाई को वृष के जातकों की रहेगी बल्ले-बल्ले, तुला इंतज़ार करें किसी शुभ समाचार का

आइए देखते हैं राशि का क्या होगा रहेगा आपके लिए. जानकारी दे रहे हैं आचार्य डॉ विक्रमादित्य. 

कामकाजी हफ्ते के आखिरी दिन 8 जुलाई को राशियों के चक्र भिन्न रंग-ढ़ंग में होंगे. यह दिन कर्क के लिए नए समाचार लेकर आएगा, वृष के लिए उन्नति भरा होगा. राशि और भाग्य के कुछ ऐसे ही परिवर्तन मेष, सिंह, धनु और मकर में भी देखने को मिलेंगे. आइए देखते हैं राशि का क्या होगा रहेगा आपके लिए. जानकारी दे रहे हैं आचार्य डॉ विक्रमादित्य. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष
आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन परिवार की कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे, सावधानी रखें. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- देवी को लाल रंग का फूल चढ़ाना चाहिए. गुलाब, लाल कनेर और कमल का फूल चढ़ा सकते हैं.

वृष
आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता तेजी से मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत बढ़िया रहेगी. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर 
उपाय- देवी दुर्गा को सफेद रंग का फूल चढ़ाना चाहिए. नवरात्रि के दौरान बेला, हरश्रृंगार और सफेद गुड़हल के फूल चढ़ाना चाहिए.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन राशि 
सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएं उसके प्रति सावधान रहें. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ.
भाग्यांक: 3

कर्क राशि 
शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धिलाएं. हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों. इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. हँसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है.
भाग्यांक: 6
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह राशि 
किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज. लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है. इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे. 
भाग्यांक: 5

कन्या राशि 
परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं. लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है. चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं. शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे. खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं. लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे.
भाग्यांक: 3
 



4. तुला और वृश्चिक

 तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आप लक्ष्य भेदने में कामयाब रहेंगे. कार्यालय में शाबाशी मिलेगी. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. सेहत ठीक ठाक रहेगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- हल्का नीला
उपाय- सफेद रंग का फूल अर्पित करें. सफेद कमल, कनेर बेला या केवड़ा का फूल

वृश्चिक
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- लाल
उपाय- जातक को लाल रंग के फूल चढ़ाना चाहिए. लाल रंग का फूल घर में सुख-समृद्धि लाएगा.



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु राशि 
अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा. आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है. जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे. आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है.
भाग्यांक: 4

मकर राशि 
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी. शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है. कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें. इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं, ऐसे में माता-पिता को उनपर ध्यान देना चाहिए क्योंकि चोट लगने की संभावना है. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे.
भाग्यांक: 4
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6


कुंभ
आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. यह दोनों ही चीजें आपको परेशान कर सकती हैं फिर भी जैसे तपती धूप में एक पेड़ की छाया काम करती है, ऐसे ही इनकम भी ठीक-ठाक रहने से आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी. 
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सुनहरा
उपाय- नवरात्रि में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग के फूल अर्पित करें.

मीन
आप आज के दिन का हर्षित रहेंगे. कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. प्रेम जीवन बिता रहे लोग परिजनों के विरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. सेहत अच्छी रहेगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- इस राशि के जातकों को देवी को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के फूल चढ़ाना चाहिए.
 



LIVE COVERAGE