trendingPhotosDetailhindi4046102

20 August Horoscope : मेष वालों के लिए आज खुशी का दिन, सिंह रखें गुस्‍से पर काबू

Mesh Vrishabh Mithun Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए आज का दिन कैैसा होगा, चलिए जानें.

डीएनए हिंदी: शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए चिंता मुक्त रहने वाला है तो किसी को पारिवारिक सदस्यों से मदद मिलेगी. वहीं कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में परेशान रहेंगी.  आइए जानते हैं आपका दिन कैसा रहेगा.
 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे. आज लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं. या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे. हवाबाजी से दूर रहें.
उपाय - माता दुर्गा को एक लाल पुष्प अर्पित करें.

वृष - आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है. कोई विश्वस्त ही आपको धोखा देगा. आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. लाभ के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए.
उपाय - किसी मंदिर एक फलदार पौधा लगायें.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन - आपको थकान और तनाव से आराम मिलेगा. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. पर आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा. जिसके चलते परिवार की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है.
उपाय – हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें.

कर्क – आज किसी भी निवेश को करने से पहले दो बार सोचें ले. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. जीवन-साथी का  साथ आपकी लिए भाग्यशाली रहेगा. संतान के व्यवहार से आहत हो सकते है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.
उपाय – शनि स्तोत्र का पाठ करें.



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह - आपको आज अपने आप पर क़ाबू रखने  की ज़रूरत है. अन्यथा  आपका क्रोध काम  पर ख़राब असर डाल सकता हैं. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें. इसकी मदद से आप योजनाओं को पूरा कर सकते हैं. किसी समारोह में शामिल हो सकते है. आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी.
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

कन्या - अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. आज आप नई जानकारी हासिल कर  प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त बनायेगे. अपने  ज़रूरी दस्तावेज़ का ध्यान रखे. परिवार के सदस्य के साथ आज मतभेद हो सकते हैं. अपनी वाणी और व्यवहार को को नियंत्रण मे ंरखें.
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला- दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक फ़ायदा होगा. सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से समय निकालकर अपने परिवार को समय दे . नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. आपके आस-पास के लोग आपको नुकसान पहुचाने का प्रयास करेंगे. सतर्क रहें.
उपाय - ओम शं शनैश्चराय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

वृश्चिक - आज आपको काम पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है. व्यवसाय के नए मौक़े मिलेंगे. घरेलू मोर्चे पर आप तनावग्रस्त महसूस करेंगे.
उपाय – पीपल वृक्ष की पूजा करना शुभ रहेगा.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु - नयी गतिविधियाँ लाभदायक सिद्ध होंगी. मेहनत के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. व्यस्तता के कारण  घर परिवार  के लिए र्प्याप्त समय नहीं निकाल पायेंगे. सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.
उपाय – उड़द का दान  करना शुभ रहेगा.

मकर-व्यस्त दिनचर्या के बावजूद परिवार के लिए समय निकालेंगे. आर्थिक तौर पर समय अच्छा रहेगा. स्वच्छन्द जीवनशैली तनाव पैदा कर सकती है. पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता हैं. लेन-देन का विशेष ध्यान रखें.
उपाय – सूती  वस्त्र का दान करें.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुम्भ – बड़े लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. नया क़रार अंतिम रूप लेगा . किसी आगंतुक का आगमन हो सकता है.
उपाय – शनि स्तोत्र का पाठ करे .

मीन - आज अगर आप दूसरों की बातों में आकर कर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान हो सकता है. जल्दीबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लें. धर वालो के साथ आज कहीं घूमने जा सकते है.
उपाय – तेल का दान करे .


 



LIVE COVERAGE