trendingPhotosDetailhindi4030636

Daily Horoscope : मीन राशि वाले न पहनें गुरूवार को नये कपड़े, जानिए क्या करना चाहिए अन्य राशि के जातकों को

जानिए गुरूवार को किस तरह होगा आपका भाग्योदय, किस करवट बैठेगा आपकी राशि का ऊंट? बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य.

  •  
  • |
  •  
  • Jun 01, 2022, 11:43 PM IST

जून की दूसरी तारीख़ को रम्भा तीज भी है. यह इस महीने की सबसे ज़रूरी तिथियों में एक है. रम्भा तीज को भिन्न जातकों के लिए अलग प्रभाव वाला माना जाता है. यह गुरूवार का दिन भी है. कुछ राशियों के लिए इस दिन को बेहद लाभकारी माना जाता है. जानिए गुरूवार को किस तरह होगा आपका भाग्योदय, किस करवट बैठेगा आपकी राशि का ऊंट? बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. यदि व्यापार करते हैं तो उत्तम लाभ होगा. गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.
शुभ अंक - 1               शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - सुंदरकांड का पाठ करें.
  
वृष - आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.  परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे. तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत कमजोर रहेगी. इनकम बढ़ेगी.
शुभ अंक - 4                    शुभ रंग - भूरा 
उपाय- हनुमान जी की पूजा करें.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज का दिन लाभप्रद रहेगा. काम-धंधा आरम्भ में आशा से कम रहेगा. अधिक कार्यभार के कारण थकान अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य मेंउतार चढ़ाव आएगा लेकिन इसका दैनिक कार्यों पर असर नहीं पड़ेगा. घर में शांति रहेगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- आज माता लक्ष्मी को एक पुष्प अर्पित करें

कर्क
आज का दिन वृद्धिकारक रहेगा. धन कमाने का रास्ता गलत हो या सही इसका आपके ऊपर कोई फर्क नही पड़ेगा. मध्यान तक परिश्रमअधिक करना पड़ेगा. वरिष्ठ व्यक्तियों से भेंट आनंदित करेगी.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- पीपल की जड़ में जल अर्पित करें



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह राशि 
किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज. लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है. इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे. 
भाग्यांक: 5

कन्या राशि 
परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं. लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है. चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं. शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे. खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं. लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे.
भाग्यांक: 3
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से बात करने की जरूरत है. उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने मेंमददगार होगी. सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी. धैर्य बनाए रखें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें.

वृश्चिक
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें . कारोबारियों को आज उधारियों से बचना चाहिए. आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने सेबचें. अकेलेपन से बचने के लिए दोस्तों के साथ समय बिताना चाहेंगे. आगंतुक के आगमन से घर में खुशी का माहौल रहेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – मेहरून
उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु राशि 
अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा. आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है. जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे. आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है.
भाग्यांक: 4

मकर राशि 
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी. शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है. कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें. इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं, ऐसे में माता-पिता को उनपर ध्यान देना चाहिए क्योंकि चोट लगने की संभावना है. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे.
भाग्यांक: 4
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
आज के दिन आपका सार्वजनिक जीवन बेहतर बनेगा. दिखावे की मानसिकता रहने के कारण आवश्यकता से अधिक खर्च होगा. सेहतआज सामान्य रहेगी. घर मे वातावरण शांत रहेगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सूर्य को अर्ध्य दीजिए

मीन
आज के दिन आप अपनी महत्त्वकांक्षाओ की पूर्ति कर सकेंगे. कार्य क्षेत्र से धन के साथ सम्मान की भी प्राप्ति होगी. धन लाभ के प्रबलयोग है परंतु जल्दबाजी में गलत जगह निवेश भी हो सकता है. जिसके नुकसान भविष्य में उठान पड़ सकते है. सोच समझकर फैसलाकरें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- साबुत उड़द का दान करें



LIVE COVERAGE