trendingPhotosDetailhindi4032689

Daily Horoscope : मिथुन, वृष और धनु के लिए चकाचक रहेगा दिन, जानिए सिंह, मीन, तुला, मकर समेत राशियों के हाल

आज आपका राशिफल कैसा रहेगा? क्या दुष्प्रभाव और अच्छे प्रभाव होने वाले हैं? क्या रहने वाला है राशियों का योग?

कामकाजी हफ्ते की शुरुआत का दिन है. जानते हैं आज आपका राशिफल कैसा रहेगा? क्या दुष्प्रभाव और अच्छे प्रभाव होने वाले हैं? क्या रहने वाला है राशियों का योग? क्या उपाय होंगे सही और किन्हें करने से बचना चाहिए, लीजिए सभी जानकारियों का ब्योरा ज्योतिष आचार्य विक्रमादित्य के हवाले से. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष- नवीन मित्रताओं का फ़ायदा मिल सकता है. होशियारी से, रणनीति बदलकर काम करने से विशेष फल मिलेगा.  इंजीनियर हैं तो आज का भाग्यफल आपकी बल्ले-बल्ले करवाएगा. 
वृष- गहन बीमारी से पीड़ित हैं आज के भाग्यफल के अनुसार आराम मिलने की उम्मीद है. अन्य जातकों के लिए यात्रा के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव आपका लाभ करा देगा. दूसरों से आगे रखने में मदद करेगा. परिवार के साथ आज किसी समारोह में शामिल हो सकते है.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- श्री गणेश का पाठ करना शुभ रहेगा

कर्क
शारीरिक रूप से आज भारी महसूस करेंगे. बेवजह पैसे खर्च होंगे. अपनी उपयोगिता की ताकत को सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए विकसित करें. कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. यात्रा को टाल देना उचित रहेगा.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- पालक का दान करना शुभ रहेगा

 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह
समस्याओं को हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की जरूरत है. साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम देंगी. कोई आपका बेजा फायदा उठा सकता है. जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गुरु अथवा साधु को अंग वस्त्र का दान करें.  

कन्या
आज आपका व्यक्तित्व लोगों को आकर्षित करेगा. किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ कारोबारियों को धन लाभ होने की संभावना है. आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं. सहकर्मियों के चलते चिंता और तनाव का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – केले का पूजन करें.  

 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आपकी इनकम भी बढ़ेगी. काम में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा| गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 
शुभ अंक - 3                शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - माता लक्ष्मी को एक  नारियल अर्पित कीजिए.
          
वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 7                       शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – मंदिर में चूरमे का भोग लगाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
आज आपका तनाव काफी हद तक कम हो सकता है. आपकी ईमानदारी और अच्छे तरीके से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी. घर का कोई सदस्य आपके साथ बेरुखी से बार्ताव कर सकता है. कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - नहाने के पानी में हल्दी मिलाकर नहाएं.

मकर
ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए. आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह दिन अच्छा रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - भगवान को पंचामृत से स्नान कराएं और चरणामृत ग्रहण करें.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ- आज का भाग्यफल बता रहा है कि इस राशि के जातक अगर फुल टेक्नोलॉजी नहीं समझते हैं तो स्किल सेट बेहतर बनाएं. नौकरी के आसार बन रहे हैं. 

मीन- क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए. तैश में आकर विवादित मामलों में कतई न उलझें, वर्ना समस्या पैदा होगी, जो काम कर रहे हैं, उसमें मन न लगे तो परेशान न हों. 



LIVE COVERAGE