Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 30 September 2024: सिंह राशि वालों को होगा मानसिक तनाव, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 30 September 2024: सिंह राशि वालों को होगा मानसिक तनाव, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 30 सितंबर 2024 सोमवार का दिन (30 September 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

मेष
मेष जाति के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित रहेगा. समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में धन लाभ टलेगा. खर्च यथावत बने रहने से आर्थिक समस्या बनेगी. सामाजिक क्षेत्र पर स्वयं को बड़ा दिखाना भविष्य में मुसीबत खड़ी करेगा. परिजनों के लिए समय निकालें. लेनदेन में सावधानी बरतें. वाणी पर नियंत्रण रखें.

वृष
वृष राशि को आज रुके हुए पैसे मिल सकते हैं. मित्रों के साथ यात्रा का योग है. सेहत भी आज अच्छी रहेगी लेकिन दोपहर बाद दर्द की शिकायत रह सकती है. आज किसी से मदद नहीं लेंगे या सिफारिश नहीं करवाएंगे. मनोरंजन के अवसर मिलने से मन हल्का रहेगा. परिजन सहयोग करेंगे.

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों के पास आज कार्य क्षेत्र के साथ-साथ घरेलु काम का भी दबाव रहेगा. बेकार बातों की तरफ ध्यान न दें. आय के साधन बढ़ेंगे. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. दोपहर को धन लाभ के अवसर मिलेंगे. घर में सजावट और बदलाव लाने के लिए समय और धन खर्च होगा. संतानों की जिद के चलते थोड़े असहज रहेंगे. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. नौकरीपेशा जातकों को थोड़ी परेशानी रहेगी.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के विचार आज थोड़ी-थोड़ी देर में बदलते रहेंगे, जिससे कोई भी ठोस निर्णय लेने में दिक्कत आएगी. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. आज सारा ध्यान सुख साधनों की हर हाल में वृद्धि करने में रहेगा. पार्टी-पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा. अनैतिक साधनों से लाभ पाने के प्रलोभन भी मिल सकते हैं, पर इनसे बचकर रहें तभी भविष्य की हानि से बचेंगे.

सिंह
सिंह राशि के लोगों में किसी न किसी वजह से आज मानसिक क्लेश बना रहेगा. सरकारी दखल बढ़ने से कार्य क्षेत्र पर दबाव रहेगा. परिवार की चिंता बनी रहेगी. आज आप किसी को भी खुश करने में असफल रहेंगे. काम का बोझ अधिक रहने के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ाहट रहेगी. आज पुराने कार्यों को पहले पूरा करें, उसके बाद ही नए कार्य में हाथ लगाएं. परिजनों की बात मानने में भलाई है.

कन्या
कन्या राशि के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. धार्मिक कार्य में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. आज आपके अधिकांश कार्य सरलता से बनते चले जाएंगे. विदेश संबंधी कार्यों में भी सफलता सुनिश्चित रहेगी. धार्मिक क्षेत्र पर योगदान के लिए सम्मानित किए जाएंगे. परिवार में भी आज आपको विशेष स्नेह और सुविधा मिलेगी. स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. 

तुला
तुला राशि के लोग आज संयमित व्यवहार करें. कानूनी अड़चन दूर होंगे और लाभ की स्थिति बनेगी. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. आपके कार्य करने का तरीका किसी अन्य के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. धन आवश्यकता के समय नहीं मिलने पर निराशा होगी. भाग-दौड़ करने के बाद किसी से थोड़ी मदद मिल जाएगी. परिजनों के विपरीत व्यवहार की अनदेखी करना ही बेहतर रहेगा. अध्यात्म से जुड़ें शांति मिलेगी.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों को आज मिश्रित फल मिलेगा. दिन के फर्स्ट हाफ में शारीरिक रूप से असमर्थ रहेंगे. आलस अधिक रहने से उत्साह में कमी रहेगी. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. यात्रा की योजना बनेगी. सेहत भी धीरे-धीरे सामान्य हो जाएगी. सहकर्मियों का साथ मिलने से कार्य निश्चित अवधि में पूर्ण कर लेंगे. संध्या के समय धन लाभ होगा.

धनु
धनु राशि के लोग अपने ही गैरजिम्मेदार व्यवहार के कारण आज कष्ट उठाएंगे. कार्यों में लापरवाही भी अधिक रहेगी. धन लाभ आज मुश्किल से हो पाएगा. सेहत नजरअंदाज न करें. परिवार में किसी की बीमारी पर खर्च होगा. सरकारी कार्यों के पीछे व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ेगी. कानूनी अड़चन दूर होगी.

मकर
मकर राशि के जातक आज शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर अनुभव करेंगे. दिन के शुरू में किसी इच्छित कार्य के बनने से उत्साह बढ़ेगा. व्यवहार में भी मधुरता रहने से आसानी से अपने कार्य निकाल सकेंगे. थोड़ी बहुत स्वार्थ सिद्धि की भावना भी रहेगी. घर या कार्य क्षेत्र में बड़बोलापन व्यर्थ की समस्या खड़ी न करे इसलिए सोच समझ कर ही अपनी बात रखें या मौन रहें. लेनदेन में सावधानी बरतें. परिवार में आपसी मतभेद उभर सकते हैं.

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों का आज का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आज जल्दबाजी से काम बिगड़ सकता है. लेनदेन में सावधानी बरतें. संबंधों में चाह कर भी मधुरता नहीं रख पाएंगे. गलतफहमियां आज अधिक परेशान करेंगी. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी. संभावित अनुबंध निरस्त होने से मन भारी रहेगा. धन लाभ के लिए किसी की मान गुहार करनी पड़ेगी.

मीन
मीन राशि के लिए आज का दिन आनंददायक रहेगा. आज लगभग हर क्षेत्र में सफल रहेंगे. इसमें परिजनों का भी विशेष योगदान रहेगा. महिला मित्रों से ज्यादा नजदीकी के कारण समाज में निंदा हो सकती है. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन बेहतर सिद्ध होगा. व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ खास करेगा. मनोरंजन के साथ-साथ तामसी वृतियों में वृद्धि होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement