trendingNowhindi4029567

Astro Tips: किसी भी रंग के कपड़े खरीदने से पहले जान लें उसका प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन अलग रंग के कपड़े पहनना फायदेमंद होता है. आइए जानते हैं कौन से दिन किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

Astro Tips: किसी भी रंग के कपड़े खरीदने से पहले जान लें उसका प्रभाव
Photo Credit: Zee News

डीएनए हिंदीः हमारे कपड़ों का रंग (Colour) हमारी पसंद के बारे में बताता है. ऐसा भी कहा जाता है कि रंगों का हमारे जीवन में बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रंग ग्रहों को मजबूत करने में भी मदद करते हैं. माना जाता है कि हर दिन के लिए अलग रंग शुभ होता है और उस रंग के कपड़े पहनने से लाइफ में सफलता पाने में मदद मिलती है. आइए जानते हैं कौन से रंग के कपड़े (Clothes Colour) किस दिन के लिए शुभ माने जाते हैं. 

जानिए कौन सा रंग किस दिन के लिए है शुभ - 
1. हिंदू धर्म की मानें तो सोमवार का दिन भगवान शिव का होता है. ऐसा भी कहा जाता है कि इस दिन का संबंध चंद्र ग्रह से होता है. यही कारण है कि इस  दिन सफेद रंग के कपड़े पहनने चाहिए. सफेद रंग को शांति का प्रतीक माना जाता है. यही कारण है कि सोमवार के दिन गहरे रंग के बजाय सफेद रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है. 
2.  सोमवार के बाद आता है मंगलवार का दिन जो भगवान श्री हनुमान को समर्पित होता है. इस दिन का ग्रह मंगल को माना जाता है इसलिए मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है. लाल के साथ-साथ हनुमान जी का संतरी रंग भी मंगलवार के दिन पहना जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः Daily Horoscope : मेष राशि वालों के लिए सुखद रहेगा शनिवार, इन राशियों पर भी होगा भाग्य मेहरबान

3.  बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है. वहीं इस दिन का स्वामी ग्रह बुध है इसलिए आप बुधवार को ग्रीन कलर के कपड़े पहन सकते हैं. माना जाता है कि हरे रंग के कपड़े पहनने से बुध प्रसन्न होते हैं जिससे क्षमता विकसित होती है. 
4. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का माना जाता है. इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने की कोशिश करनी चाहिए. माना जाता है कि इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है. यही कारण है कि बहुत से लोग गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Astro Information : ज़िन्दगी के पस्त होने की वजह कहीं ग्रहों का अस्त होना तो नहीं 

5.  शुक्रवार का दिन अलग-अलग देवियों को समर्पित होता है. ऐसे में इस दिन किसी भी प्रकार के शेड जैसे ब्लैक, ब्लू, लाइट ग्रीन आदि को पहना जा  सकता है. वहीं इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से बचने की सलाह दी जाती है. 

6.  शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन ब्लैक, ब्लू, ग्रीन या ग्रे कलर के कपड़े पहनने चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इससे सारे कार्य आसानी से सफल हो जाते हैं. 
7.  रविवार का दिन भैरव देव और सूर्य देव को समर्पित होता है इसलिए इस दिन हल्का नारंगी, गोल्डन, पिंक कपड़े पहनना अच्छा माना गया है. ऐसा करना बहुत शुभ और फायदेमंद माना गया है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.