trendingNowhindi4020525

Astro Tips: शुरू हो रहा हो इन 4 Alphabets से नाम तो कंप्यूटर से भी तेज होता है दिमाग

इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों का होता है कम्प्यूटर से भी तेज दिमाग, जानिए. क्या आपका नाम है इसमें शामिल?

Astro Tips: शुरू हो रहा हो इन 4 Alphabets से नाम तो कंप्यूटर से भी तेज होता है दिमाग
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: हर नाम का एक अनोखा मतलब होता है और उसके पीछे की कहानी भी दिलचस्प होती है. कहा जाता है कि नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन के कई रहस्य से पर्दा उठा देता है. यही कारण है कि हिंदू धर्म में राशि के अनुसार नाम रखा जाता है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में नाम का संबंध राशियों और ग्रह-नक्षत्रों के साथ बताया गया है. नाम के पहले अक्षर की बात करें तो ज्योतिष में  ऐसे 4 अक्षर हैं जिनसें शुरू होने वाले नाम के लोग बुद्धिमान और तेज होते हैं. जानिए किन 4 अक्षरों के नाम वाले लोग होते हैं बहुत बुद्धिमान.

G अक्षर: ज्ञान की बात करें तो G अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग बड़े बुद्धिमान होते हैं. जो काम ये ठान लेते हैं उसे वो करके ही दम लेते हैं. ये हार मानने में विश्वास नहीं रखते हैं और जीवन में आने वाली परेशानियों को यह तुरंत ही हल कर देते हैं. इनकी संगति में रह रहे लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं. 

K अक्षर: K अक्षर की बात करें तो इनका दिमाग कंप्यूटर की तरह तेज चलता है और ये सोचे गए काम को करके ही दम लेते हैं. हार मानना किसी को पसंद नहीं आता है लेकिन इन्हें हराना काफी मुश्किल काम है. बुद्धि के विषय में यह दूसरों से एक कदम आगे चलते हैं, जिस वजह से हर तरफ इनका नाम होता है.

Chanakya Niti: रखें इन 4 बातों का ध्यान, बुरे वक़्त की हो जाएगी Validity पूरी

L अक्षर: इस अक्षर के नाम वाले लोग दिल के साफ होते हैं. साथ ही इनके दिमाग की गति भी तेज मानी जाती है. इनकी आर्थिक गणना काफी अच्छी मानी जाती है और जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता ही इनका आखिरी लक्ष्य होता है. ये काम में जल्दी पारंगत हो जाते हैं.

P अक्षर: इनसे जीतना मुश्किल है. इन्हें काम में महारथ हासिल होती है. इनमें हर समय नया सीखने की ललक रहती है और इस कारण से ये करियर में खूब नाम कमाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.