trendingNowhindi4042374

August 2022 Rashi Parivartan: मिथुन के साथ-साथ इन राशि के जातकों की अगस्त में बदलेगी किस्मत, अपना हाल जानिए

Rashi Parivartan August 2022: अगस्त में राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. लेकिन 4 ऐसी राशियां हैं जिनके लिए अगस्त महीना बहुत लाभदायक है.

August 2022 Rashi Parivartan: मिथुन के साथ-साथ इन राशि के जातकों की अगस्त में बदलेगी किस्मत, अपना हाल जानिए
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: Rashi Parivartan August 2022- शास्त्र में राशि परिवर्तन का बहुत महत्व है. माना जाता है कि ग्रह गोचर का प्रभाव जातक के जीवन पर भी पड़ता है. बता दें कि अगस्त मास में 4 बड़े ग्रह गोचर होंगे. सबसे पहले 10 अगस्त को मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. इसके साथ इस माह में शुक्र ग्रह 2 बार गोचर करेंगे. फिर 17 अगस्त को सूर्यदेव 'सिंह राशि' में प्रवेश करेंगे और 20 अगस्त को बुध ग्रह राशि परिवर्तन (August 2022 Rashi Parivartan) करेंगे. इन राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. लेकिन 4 ऐसी राशियां हैं जिनपर इस ज्योतिषीय घटना का अत्यंत शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए अगस्त का महीना बहुत शुभ माना जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि 20 अगस्त को स्वामी बुध ग्रह कोचर कर रहे हैं जिससे राजयोग का निर्माण होगा. ऐसे में आकस्मिक धनलाभ, नई नौकरी का प्रस्ताव या फिर प्रमोशन हो सकता है. वहीं सूर्य देव मिथुन राशि के तीसरे भाव में गोचर करने से जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना बहुत शुभ माना जा रहा है. वह इसलिए क्योंकि अगस्त में बुध ग्रह गोचर करेंगे जिससे कुंडली में राजयोग हंस और भद्र का निर्माण होगा. इससे व्यापार, करियर में सफलता और आय में वृद्धि होगी. जो लोग फिल्म, मीडिया, बैंकिंग, एक्टिंग क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें इस समय अच्छा लाभ होगा. कन्या राशि के जातक इस बात का ध्यान रखें कि इस बीच वैवाहिक जीवन में कुछ अड़चनें पैदा हो सकती हैं.

Sawan 2022 जलाभिषेक : सावन में राशि के अनुसार भोलेनाथ को चढ़ाएं ये द्रव्य

धनु राशि 

धनु राशि के लिए अगस्त का महीना लाभदायक साबित होगा. कुंडली में हंस और भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है और व्यापार में वृद्धि होगी. इसके साथ धनु राशि की कुंडली में सूर्य देव भाग्य स्थान पर विराजमान होंगे. ऐसा होने से करियर में सफलता के लिए सभी कार्य बन जाएंगे.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना काफी सकारात्मक रहने वाला है. इस समय के कारोबार में अच्छा लाभ होगा. साथ ही गुरु ग्रह बृहस्पति राज योग का निर्माण कर रहे हैं. इसलिए उनको सफलता और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इसके साथ सूर्यदेव के राशि परिवर्तन के कारण साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी साथ ही सभी दुश्मन पराजित होंगे. 

सावन का अगला सोमप्रदोष व्रत कब है, इसका महत्व, पूजा विधि क्या है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर