trendingNowhindi4025892

Chardham Yatra 2022 : तीर्थयात्रियों से वसूली खाने की चीज़ों की ज़्यादा क़ीमत तो होगी गिरफ़्तारी

चारधाम यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों से सामान की तय से अधिक दाम मांगने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

Chardham Yatra 2022 : तीर्थयात्रियों से वसूली खाने की चीज़ों की ज़्यादा क़ीमत तो होगी गिरफ़्तारी
Photo Credit: Zee Media

डीएनए हिंदीः तीर्थयात्रियों से ज्यादा कीमत वसूलने के मामले अक्सर सामने आते हैं. इसी को देखते हुए उत्तराखंड (Uttrakhand) में चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के दौरान खानपान से जुड़ी चीजों की ज्यादा कीमत मांगने की शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने एक्शन लिया है. दरअसरल मुख्य सचिव एस एस संधू ने जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं. अब तीर्थयात्रियों से सामान की तय से अधिक दाम मांगने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

जानिए मुख्य सचिव ने क्या है
उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने कहा कि यात्रा मार्गों पर ओवरचार्ज करने वालों को दंडित करने के साथ उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद अगर यात्रा के दौरान किसी से तय कीमत से अधिक वसूली की गई तो इसे तुरंत गिरफ्तार कि लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Shani Dev Puja Upay शनि देव की पूजा करते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

श्रद्धालुओं से वसूली जाती है ज्यादा कीमत
इस साल चारधाम यात्रा के लिए पिछले दो सालों के मुकाबले अधिक मात्रा में श्रद्धालु पहुंचे हैं. इस बीच धर्मशाला और होटलों में श्रद्धालुओं से ज्यादा कीमत वसूली जा रही है. कहा जा रहा है कि लोगों से 500 रुपये के कमरे के लिए 5 से 10 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं. वहीं पानी की बोतल समेत अन्य चीजों पर भी ज्यादा कीमत वसूली जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः Chandra Grahan 2022: इन तीन राशियों को होगा चंद्र ग्रहण से लाभ

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.