trendingNowhindi4026920

Ganesh Puja : बुधवार को गणेश पूजा से मिलता है मनचाहा फल

Ganesh Puja : धर्म शास्त्रों के अनुसार, जहां विघ्नविनाशक का वास होता है, वहां रिद्धि-सिद्धि, शुभ-लाभ और माता लक्ष्मी भी विराजती हैं.

Ganesh Puja : बुधवार को गणेश पूजा से मिलता है मनचाहा फल
आज है संकष्टी चतुर्थी, यहां देखें पूजा विधि

डीएनए हिंदी : बुधवार को गणेश पूजा का दिन माना गया है. गणेश देवताओं में प्रथम पूज्य हैं. गौरीपुत्र भगवान गणेश सभी देवी-देवताओं में प्रथम आराध्य माने जाते हैं. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार हर वार किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है.

मान्यता है कि बुधवार के दिन अगर व्रत रखकर भगवान गणेश का विधि-विधान पूर्वक पूजन किया जाए तो व्यक्ति के जीवन के समस्त कष्ट दूर हो जाते हैं. जीवन सुखमय हो जाता है और घर धन-धान्य से परिपूर्ण हो जाता है. घर में रिद्धि एवं सिद्धि की भी वास हो जाता है. 
हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित माना जाता है. भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य देव का दर्जा उनके मां-पिता शिव और पार्वती ने दिया था. बुधवार के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा की जाती है.

गणेश की कृपा से सब मंगल ही मंगल होता है

मान्यता है कि ये दिन बिगड़े कामों को बनाने के लिए उत्तम होता है. धर्म शास्त्रों के अनुसार, जहां विघ्नविनाशक का वास होता है, वहां रिद्धि-सिद्धि, शुभ-लाभ और माता लक्ष्मी भी विराजती हैं.
इनकी कृपा से सब मंगल ही मंगल होता है. किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले गणेश जी की पूजा का विधान है. साथ ही भगवान गणेश की कृपा से घर में सुख-समृद्धि और शुभता का वास होता है.

मनोकामनापूर्ति के लिए

आज सूर्यास्त से पहले भोजपत्र एक चांदी का टूकड़ा लपेटकर एक मनोकामना का स्मरण करते हुंए माता लक्ष्मी को अर्पित करें.

 

Jyeshtha month 2022: भूलकर भी इस महीने दोपहर में ना सोएं, हो सकता है बड़ा नुकसान

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर