trendingNowhindi4044001

Ramayana Circuit Tour: रामायण सर्किट से पवित्रों स्थलों का करें दर्शन, दिल्ली से शुरू होगी यात्रा

Ramayana Circuit Tour: IRCTC दूसरी बार रामायण सर्किट शुरू करने जा रहा है. इस यात्रा की खास बात यह है कि यात्री इसका भुगतान ईएमआई के रूप में कर सकते हैं और इस यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं.

Ramayana Circuit Tour: रामायण सर्किट से पवित्रों स्थलों का करें दर्शन, दिल्ली से शुरू होगी यात्रा
श्री रामायण सर्किट

डीएनए हिंदी: Ramayana Circuit Tour- भारतीय रेल (Indian Rail) जल्द ही रामभक्तों को भगवान श्री राम (Lord Ram) से जुड़े तीर्थ स्थलों (Pilgrimage) के दर्शन का मौका दे रही है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) दूसरी बार रामायण सर्किट (Ramayan Circuit) शुरू करने जा रहा है. 24 अगस्त से शुरू होने वाली यह यात्रा 19 रात और 20 दिनों की होगी. जिसमें पर्यटकों को श्री राम से जुड़े तीर्थ स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे. इस यात्रा की खास बात यह है कि यात्री इसका भुगतान ईएमआई के रूप में कर सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है इस यात्रा का खर्चा और कहां घूमेंगे यात्री. 

रामायण सर्किट के लिए इतने पैसे देने होंगे (Ramayana Circuit Tour Payment)

आईआरसीटीसी ने इस यात्रा की कीमत एक अकेले यात्री के लिए 84 हजार रुपये तय की है. दो या उससे ज्यादा यात्रा कर रहे लोगों को 73,500 रुपये का भुगतान करना होगा. जो लोग छोटे बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं उन्हें 67,200 अतिरिक्त भुगतान करना होगा. 

Raksha Bandhan 2022: राशि के अनुसार रंग देखकर भाई की कलाई पर बांधें राखी

यह यात्रा दिल्ली के सफदरजंग से शुरू होगी जो अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, काशी, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हंपी, रामेश्वरम, कांचीपुरम व भद्रचलम जैसे तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएगी. इस यात्रा में करीब 600 लोग ही शामिल होंगे जिसका मतलब यह है कि जो पहले टिकट बुक करेगा वही इस यात्रा का आनंद उठा सकता है. 

EMI में किया जा सकता है भुगतान (Ramayana Circuit Tour EMI)

पहली सफल रामायण सर्किट यात्रा के बाद भारतीय रेल इस बार भी अच्छी संख्या में पर्यटकों की उम्मीद कर रहा है. इसलिए जो लोग भगवान श्री राम से जुड़े तीर्थ स्थलों के दर्शन की इच्छा रखते हैं लेकिन पैसे उसके लिए अड़चन पैदा कर रहा है तो वह मासिक किस्तों में पैसों का भुगतान कर सकते हैं. वह 3, 9, 12, 18, 24 व 36 माह में पैसों का भुगतान कर सकते हैं.  

Khatu Shaym Temple History: कृष्ण से जुड़ा है मंदिर का इतिहास, जानिए श्याम को 'शीश दानी' क्यों कहते हैं

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.