trendingNowhindi4022555

इन राशियों पर बनी रहती है Lord Shiva की कृपा, आप भी हैं इसमें शामिल?

Astrology में तीन ऐसे राशियों के बारे में बताया गया है जिन पर महादेव अत्यंत कृपा बरसाते हैं.

इन राशियों पर बनी रहती है Lord Shiva की कृपा, आप भी हैं इसमें शामिल?
शिव पूजा

डीएनए हिंदी: महादेव अपने सभी भक्तों के कष्ट दूर कर देते हैं. शास्त्रों में यह वर्णित है कि भगवान शिव अपने भक्तों से जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में तीन ऐसे राशियों के बारे में बताया गया है जिन पर महादेव अत्यंत कृपा बरसाते है. साथ ही उन्हें कठिन से कठिन समय में भी आशीर्वाद प्रदान करते हैं. आइए जानते हैं कि महादेव के वह तीन प्रिय राशियां.

मेष राशि

मेष राशि(Aries) का स्वामी ग्रह मंगल है और यह भगवान भोलेनाथ को यह राशि प्रिय है. इसलिए इस राशि के जातक थोड़ी मेहनत करने के बाद ही सफलता प्राप्त कर लेते हैं. महादेव इन पर कृपा जरूर बरसाते हैं. साथ ही शिवलिंग पर जल चढ़ाने से और 108 बार ओम नमः शिवाय का जाप करने से इस राशि के जातकों को बहुत लाभ मिलता है.

Astrology : नाराज़ हैं ग्रह तो हो सकता है यह प्रभाव

मकर राशि

शनि के स्वामित्व वाले मकर राशि(Capricorn) के लोग भगवान शिव को प्रिय हैं. वह इसलिए क्योंकि शनि देव भगवान शिव को अपना गुरु मानते हैं. यही कारण है कि संकट की घड़ी में भगवान स्वयं भक्तों को निकाल लेते हैं. भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करने से अच्छे फल प्राप्त होते हैं. मकर राशि के जातकों को नितदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए साथ ही पूजन के साथ महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए.

कुंभ राशि

मकर राशि की तरह ही कुंभ राशि(Aquarius) के स्वामी भी शनि देव हैं. इसलिए इन पर भी महादेव की कृपा बनी रहती है. उनके भाग्य में कोई कमी नहीं होती है और यह समाज में मान प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं. कुंभ राशि वालों को नितदिन 'ॐ नमः शिवाय' का जाप करना चाहिए और महादेव की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से इनके कष्ट दूर हो जाएंगे. 

Mahamrityunjaya Mantra: इसका जाप करते समय रखें इन बातों का ध्यान, मिलेंगे कई फायदे

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.