trendingNowhindi4025586

Money Sign On Hand : हथेली में है यह निशान तो पैसा ही पैसा होगा 

Money Sign On Hand: हाथ पर खिंची रेखाएं आपकी ज़िंदगी के भिन्न पक्षों को दिखाती हैं. ये बीती हुई ज़िन्दगी ही नहीं, आगे की क़िस्मत के बारे में भी बताती है.

Money Sign On Hand : हथेली में है यह निशान तो पैसा ही पैसा होगा 
हस्त रेखा

डीएनए हिंदी : हाथ की रेखाओं(Palmistry) से आने वाले वक़्त का अंदाजा लगाना ज्योतिष विज्ञान का एक प्रमुख हिस्सा है. इस विज्ञान के अनुसार हाथ पर खिंची रेखाएं आपकी ज़िंदगी के भिन्न पक्षों को दिखाती हैं. इन रेखाओं से बीती हुई ज़िन्दगी ही नहीं, आगे की क़िस्मत का भी खूब पता चलता है. 

हाथ में कुछ 4  मुख्य रेखाएं होती हैं 
Palmistry के मुताबिक़ हमारी हाथ की रेखाओं में कुल 4 रेखाओं को प्रमुखता  मिली हुई है. इनमें हृदय रेखा, भाग्य रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा शामिल है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार लोगों के मुताबिक़ हृदय रेखा मन के भावों को बखूबी व्यक्त करता है. इसके साथ-साथ यह प्रेम, दया, अनिश्चितता, वैवाहिक जीवन और व्यक्तित्व के बारे में भी बताती है. 


हृदय रेखा में छिपा  है अमीरी का यह महत्वपूर्ण सूत्र 
हृदय के रंग ढंग आपके आर्थिक जीवन की भविष्यवाणी भी करते हैं. आपकी हृदय रेखा(Heart Line) पर V का निशान हो तो यह बताता है कि आप के नसीब में बहुत पैसा है.  इसे बेहद अच्छे भाग्य की निशानी मानी जाती है. माना जाता है कि ऐसे व्यक्तियों के पास अगर अभी पैसे नहीं हैं तो भविष्य में ज़रूर होंगे. ऐसे लोग हमेशा किसी उद्देश्य की पूर्ती में लगे होते हैं. 

money line


ये रेखाएं भी बताती हैं पैसे होने की बात 
अगर उंगलियों के नीचे गहरी खड़ी रेखाएं हों तो भी आपकी किस्मत में पैसे की मौजूदगी, सफलता और  संपत्ति की गुंजाइश है. रेखा जितनी गहरी और साफ़ होगी, भाग्यफल उतना ही अच्छा होगा. ऐसे लोगों को अन्य लोगों की मदद के साथ वित्तीय सफलता भी ख़ूब मिलती है. 

ये भी पढ़ेंः Mohini Ekadashi 2022 : भगवान विष्णु के इस रूप की पूजा से मिलता है विशेष फल, जानिए पूजा विधि

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.