trendingNowhindi4037429

Puja-Path Upay: पाठ कीजिए इन मंत्रों का ज़रूरी अनुष्ठान के साथ, जीवन रहेगा सुखी!

Puja-Path Upay: नियमित पूजा-पाठ से और मंत्रों के उच्चारण से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.

Puja-Path Upay: पाठ कीजिए इन मंत्रों का ज़रूरी अनुष्ठान के साथ, जीवन रहेगा सुखी!
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: Puja-Path Upay- हिन्दू में पूजा और मंत्रों का शुद्ध उच्चारण कई प्रकार के समस्याओं को हल कर सकता है. माना जाता है कि नियमित पूजा-पाठ से और मंत्रों के उच्चारण से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं. माना जाता है कि मंत्रों के उच्चारण से मन-मस्तिष्क को भी शांत और सकारात्मक रखा जा सकता है. वैदिक शास्त्रों कुछ ऐसे मंत्र और पूजा-अनुष्ठानों के बारे में बताया है जिनसे व्यक्ति को विशेष लाभ होता है. 

Puja-Path Upay: इन मंत्र और पूजा-अनुष्ठानों को अपनाएं

  • शनि दर्शन और पूजा- शनि दोष से मुक्ति के लिए और जीवन में कई परेशानियों को दूर करने के लिए शनि मंत्रो का जाप करें और शनि देव की पूजा करें. 

  • भगवान गणेश के इस मंत्र का उच्चारण नितदिन करें. यह मंत्र है 'ॐ गं गणपतये नम:'. यह मंत्र सामाजिक, पारिवारिक और आर्थिक समस्याओं से दूर रखता है. 

  • माता लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में जाना जाता है. उनको प्रसन्न करने के लिए हर दिन 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:' का जाप करें. 

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ दर्शन के हैं ये 5 पड़ाव, यहां रुके बिना नहीं पूरी होगी यात्रा

  • वैदिक शास्त्रों में भगवान शिव को सृष्टि के रचनाकार के रूप में बताया गया है. उन्हें प्रसन्न करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप सबसे प्रभावी माना जाता है. यह मंत्र है 'ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बजकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धबनान् मृत्योुर्मुक्षीय मामृतात् ॐ स्वः भुवः भूः ॐ सः जूं हौं ॐ ।।'

  • भगवान शिव के अवतार और कलयुग में जीवित देवता बजरंगबली की उपासना अत्यंत फलदायी होती है. हनुमान चालीसा, बजरंग बाण और हनुमान जी की आरती करने से भक्तों को धन, ऐश्वर्य का वरदान प्राप्त होता है. इसके साथ भविष्य में आने वाली समस्याएं दूर हो जाती हैं.

Chawal Ke Totke: दूर हटानी है गरीबी तो ज़रूर अपनाएं चावल के ये उपाय!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.