trendingNowhindi4037005

Shravan Maas 2022 Upay: श्रावण मास में इन उपायों का करें पालन, दूर हो जाएंगी कई समस्याएं

Shravan Maas 2022 Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे आसान उपायों को बताया गया है जिन्हें सावन के महीने में अपनाकर भक्त कई प्रकार की समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

Shravan Maas 2022 Upay: श्रावण मास में इन उपायों का करें पालन, दूर हो जाएंगी कई समस्याएं
भगवान शिव

डीएनए हिंदी: हिन्दू धर्म का पवित्र महीना श्रावण मास (Shravan Maas 2022 Upay) जल्द शुरू होने वाला है. श्रावण का पवित्र महीना भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित है. माना जाता है कि इस महीने में भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती जी का मिलन हुआ था. यही कारण है कि सावन मास (Sawan Month 2022) में पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकमानाएं पूर्ण हो जाती हैं. शास्त्रों के अनुसार भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों से जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. इसलिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे आसान उपायों को बताया है जिनसे भक्त कई प्रकार की समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

Shravan Maas 2022 Upay: आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए करें ये उपाय

श्रावण मास में आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए सावन महीने में शिवलिंग की स्थापना करें और नियमित इनका अभिषेक व विधिवत पूजा-पाठ करें. नौकरी में तरक्की के लिए इस महीने की शिवरात्रि पर माता पार्वती को चांदी की बिछिया या पायल अर्पित करें. ऐसा करने से कई प्रकार की समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

Sawan Month 2022: दांपत्य जीवन की समस्याओं के लिए करें ये उपाय

दांपत्य जीवन में अगर कोई समस्या उत्पन्न हो रही है तो श्रावण मास बहुत लाभकारी है. सावन मास में पति-पत्नी को पूरे सावन के महीने में पवित्र शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए. अगर ऐसा संभव नहीं हो पाता है तो केवल पति भी दोनों की तरफ से जल अर्पित कर सकता है. 

शास्त्रों में आषाढ़ माह को माना गया है उत्तम माह, जानिए त्योहार और व्रतों की लिस्ट

Shravan Maas 2022: शनि देव के प्रकोप से बचा सकते हैं शिव

व्यक्ति के जीवन में शनि समस्याएं खड़ी कर रहे हैं तो उसे श्रावण मास में भगवान शिव के लिए खास उपाय करना चाहिए. सावन महीने में जल से भरे कलश में काले तिल को डालकर महादेव को अर्पित करें और पंचक्षर मंत्र का जाप करें. इस उपाय का पालन करने से व्यक्ति को बहुत लाभ होता है.

Chaturmas 2022: इन राशियों के लिए खास है जुलाई,जानें भगवान विष्णु होंगे किन पर मेहरबान

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.