trendingNowhindi4023057

Vastu Tips: नमक स्वाद के साथ-साथ दिलाता है कई नकारात्मक शक्तियों से निजात, इन तरीकों का करें इस्तेमाल

Vastu में Salt को बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है, जानते हैं कि कैसे नकारात्मक शक्तियों को एक चुटकी नमक से दूर रख सकते हैं.

Vastu Tips: नमक स्वाद के साथ-साथ दिलाता है कई नकारात्मक शक्तियों से निजात, इन तरीकों का करें इस्तेमाल
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: अपने स्वाद के लिए दुनियाभर में मशहूर नमक वस्तु के हिसाब से भी बहुत ही फायदेमंद होती है. एक चुटकी नमक ( Salt and Vastu ) से आपके घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है. वास्तु शास्त्र ( Vastu Shastra ) के अनुसार नमक के इन प्रयोगों से घर में सकारात्मक शक्तियां आती हैं. इससे सुख शांति बनी रहती है. आइए जानते हैं कि कैसे नकारात्मक शक्तियों को एक चुटकी नमक से दूर रख सकते हैं.

नकरात्मकता को रखता है

वास्तु शास्त्र के अनुसार नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने के लिए स्नानघर में समुद्री नमक को 1 कांच की कटोरी में डाल कर रखें. इससे कई सारी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

तनाव से दिलाता है मुक्ति

नहाते वक्त एक चुटकी नमक डालकर स्नान करने से तनाव दूर किया जा सकता है. ऐसा करने से व्यक्ति सकारात्मक रहता है और उसके द्वारा किए कार्यों में भी सफलता आती है.

बीमारी से दिलाता है निजात

अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा है तो उसके बिस्तर के नजदीक एक बोतल(कांच का) में नमक डालकर रखें. ऐसा हर महीने तब तक करें जब तक व्यक्ति स्वस्थ नहीं हो जाता है.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन कार्यों को करने में न दिखाएं शर्म, जीवन में मिलेगी सफलता

धन की वृद्धि होती है

एक ऐसे कोने में जहां किसी की भी नजर नहीं जाती हो, वहां पर एक कांच की कटोरी में दो चम्मच नमक और 4 लॉन्ग के दाने डालकर रखें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और पैसों का आदान-प्रदान निरंतर बना रहता है.

क्लेश और झगड़ों को रखता है दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में क्लेश-झगड़े को दूर रखने के लिए पानी में एक चुटकी नमक डालकर उसे हर ओर छिड़क दें. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा घर में आती है. अगर किसी वजह से आप इसे हर दिन नहीं कर पाते तो मंगलवार के दिन इस उपाय को करना बिल्कुल ना भूलें.

यह भी पढ़ें: कभी भी इन जगहों पर ना रखें Laughing Buddha, हो सकता है बड़ा नुकसान

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें