trendingPhotosDetailhindi4083617

एक्वेरियम की मछलियां सुख-समृद्धि का होती है कारक, लेकिन ये छोटी सी चूक घर में ला देगी तबाही

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में फिश एक्वेरियम रखने से कई लाभ होते हैं. इससे घर में सुखशांति बनी रहती है और यह व्यक्ति के जीवन को भी प्रभावित करता है.

वास्तु में सभी चीजों की दिशा और दशा का विशेष महत्व होता है. वास्तु (Vastu Shastra) की दृष्टि से घर में फिश एक्वेरियम (Fish Aquarium) रखने का भी महत्व होता है. यह घर की खूबसूरती को तो बढ़ाता ही है साथ ही यह सही दिशा में रखने पर वास्तु लाभ (Vastu Benefits) भी देता है. हालांकि गलत दिशा में रखना यह नुकसान दायक हो सकता है. तो चलिए फिश एक्वेरियम (Fish Aquarium) को घर में रखने से होने वाले लाभ और इसके लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. इस बारे में जानते हैं.

1.Fish Aquarium

Fish Aquarium
1/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, फिश एक्वेरियम के अंदर मछलियां जितनी तेज चलती हैं. घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. इसे घर में लगाने से फायदे मिलते हैं. फिश एक्वेरियम लिविंग रूम की दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना चाहिए.
 



2. Fish Aquarium

 Fish Aquarium
2/5

फिश एक्वेरियम को देखने से व्यक्ति के चिंता और तनाव में कमी आती है. यह हाई ब्लड प्रेशर जैसी परेशानी को भी दूर करता है. सुंदर मछलियों को देखने से दिमाग की नसे शांत होती हैं.
 



3.Fish Aquarium

Fish Aquarium
3/5

फिश एक्वेरियम के अंदर के पानी की आवाज से भी घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके अंदर के पानी के प्रवाह से जीवन में संपन्नता और खुशहाली बढ़ती है.
 



4.Fish Aquarium

Fish Aquarium
4/5

मछलियों को पालना एक तरह से उन्हें कैद करना भी माना जाता है. इसलिए जरूरी है कि मछलियों को हमेशा खुश रखें. मछली खुश हो तो आपको लाभ होगा जबकि मछलियों के खुश न होने पर आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है.
 



5.Fish Aquarium

Fish Aquarium
5/5

घर में फिश एक्वेरियम रखना अच्छा होता है. लेकिन आपके घर में नॉनवेज खाया जाता है तो आपको घर में फिश एक्वेरियम नहीं रखना चाहिए. इससे आपको नुकसान हो सकता है.



LIVE COVERAGE