trendingPhotosDetailhindi4043164

August Born Facts: इन खूबियों के साथ पैदा होते हैं अगस्‍त में जन्‍मे लोग, जानिए इनसे जुड़ी रोचक बातें

Babies Born in August: अगस्‍त माह में जन्‍मे बच्‍चे कई मामलों में अलग होते हैं और उनमें कुछ खास खूबियां जन्‍मजात होती हैं. अगर आपके घर में भी अगस्‍त Born बेबीज हैं तो इस खबर को पढ़ें और जाने इनसे जुड़ी ये खास बातें.

हर किसी बच्‍चे पर जन्‍म के समय ग्रह-नक्षत्र, महीने, समय, राशि, का असर दिखता है. एक ही दिन जन्‍मे बहुत से बच्‍चों का भाग्‍य अलग-अलग जरूर होता है लेकिन कुछ बेसिक क्‍वालिटीज एक जैसी होती हैं. जैसे उनकी सोच, विचार, स्‍वभाव आदि, तो चलिए जानें अगस्‍त माह में जन्‍मे लोगों के बारे में सब कुछ. 
 

1.कॉन्फिडेंट से भरे होते हैं ये लोग

कॉन्फिडेंट से भरे होते हैं ये लोग
1/7

अगस्‍त में जन्‍में लोगों में गजब का कॉन्फिडेंस होता है. वे अपने अपने सेल्‍फ कॉन्फिडेंस के बल पर कई असंभव काम कर जाते हैं. ये लोग मन से ही नहीं शारीरिक रूप से भी स्‍ट्रॉन्‍ग होते हैं. इनकी दृढ़ इच्‍छाशक्‍ति इन्‍हें साहसी बनाती है. अगर इन्‍हें सही डायरेक्‍शन और साथ मिले तो अपनी लाइफ में बेहतर कर के दिखाते हैं. 



2.बेबाक और अटेंशन गेन करने वाले

बेबाक और अटेंशन गेन करने वाले
2/7

अगस्‍त बॉर्न बेबीज अपनी बेबाकी के लिए भी जाने जाते हैं. इनकी बातों में दम होता है और ये आसानी से लोगोंं का अटेंशन पाते हैं. हालांकि इन्‍हें अगर कुछ अच्‍छा नहीं लगता तो ये खुल कर बोल भी देते हैं.
 



3.ऑर्गेनाइज रहना होता है पसंद

ऑर्गेनाइज रहना होता है पसंद
3/7

इस महीने में जन्‍मे लोग ​ऑर्गेनाइज रहते हैं और दूसरों में ही यही गुण देखना चाहते हैं. ये लाइफ को प्रेक्टिकल वे में देखते हैं और इनकी पर्सनैलिटी में भी यह नजर आता है. ये आकर्षक होते हैं और मेहतनी लोगों को पसंद करते हैं. 
 



4.​शाही होता है अंदाज

​शाही होता है अंदाज
4/7

इनके खून में शाही अंदाज आपको नजर आएगा. ये जिस भी परिस्थिति में रहें खुद को अच्‍छी स्थिति में रखते हैं और शाही जैसा ही ट्रीट करते हैं. ये सम्‍मान के बदले सम्‍मान की चाह रखते हैं. 
 



5.हर किसी पर नहीं करते भरोसा

हर किसी पर नहीं करते भरोसा
5/7

ये लोग अपने नजदीकी लोगों से ही अपने दिल की बात करते हैं. हर किसी के सामने न तो ये खुलते हैं न भरोसा करते हैं. ये अपने मन की बात सिर्फ अपने बहुत करीबी को ही बताते हैं. 
 



6.​जिद्द है इनकी कमजोरी

​जिद्द है इनकी कमजोरी
6/7

ये लोग अपने जिद्दी स्‍वभाव के लिए भी जाने जाते हैं. ये अपनी बात पर अड़े रहते हैं और किसी भी काम को करने की ठान लें तो पूरा किए बिना नहीं मानते. हालंकि ये बेहद सेंसिटिव होते हैं और अपने इस बिहेवियर को छिपाने की कोशिश भी करते हैं. 
 



7.​हिम्‍मत होती हैं जन्‍मजात

​हिम्‍मत होती हैं जन्‍मजात
7/7

इन लोगों में किसी भी चीज को लेकर डर नहीं होता. इनकी जन्‍मजात क्‍वालिटी होती है ये हिम्‍मत. मन और तन दोनों से हिम्‍मती होते हैं. खुद को मोटिवेट रखने के लिए इन्‍हें किसी और की जरूरत नहीं होती.  ये बेहद आशावादी होते हैं.
 



LIVE COVERAGE