trendingPhotosDetailhindi4027487

Daily Horoscope : सिंह और मिथुन राशि के जातकों के लिए उम्मीद भरा होगा शनिवार, जानिए अपना दैनिक राशिफल

सभी राशियों का राशिफल बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. जानिए शनिवार को कैसी रहेगी ग्रहों की दशा 

मिथुन राशि वाले आज अच्छा करेंगे. उनका पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा. वहीं सिंह राशि के जातकों को काम-काज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं.वृश्चिक के बारे में अनुमान है कि वे समय का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. अन्य सभी राशियों का राशिफल बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. जानिए शनिवार को कैसी रहेगी ग्रहों की दशा . 

1.मेष

मेष
1/12

आपका आज का दिन सामान्य ही रहेगा. व्यस्तता अधिक रहेगी. काम धंधे में पहले से सुधार आएगा. मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेगा. गलतफहमी के कारण नुकसान होंगे. धन से अधिक संबंधों को प्राथमिकता दें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - दाएं हाथ में लाल-पीला मिक्स कलावा धारण करें.



2.वृष

वृष
2/12

आज का दिन आपकी आशाओं की पूर्ति कराने वाला रहेगा. मानसिक रूप से थोड़ेअस्वस्थ रहेंगे पर झगड़ों को टालने के लिए छोटी-मोटी बातों को अनदेखा करें. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा का माहौल रहेगा. नए कार्यों में निवेश कर सकते हैं. किसी से बहस ना करें. दिन कुल मिलाकर भाग्योदय का रहेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - सुनहरा
उपाय - मंगल स्रोत का पाठ करना शुभ रहेगा.



3.मिथुन

मिथुन
3/12

आज आप किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे. अपनी पुरानी योजनाओं पर फिर से कार्य करेंगे. परिस्थितियां भी आपके साथ रहने से कार्यों में सफलता सुनिश्चित रहेगी. व्यवहार में थोड़ा रुखापन रहने से बीच-बीच में व्यवधान भी आएंगे. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर 
उपाय - शिवलिंग पर दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें.



4.कर्क

कर्क
4/12

राजभय रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. जल्दबाजी न करें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. भागदौड़ अधिक रहेगी. थकान व कमजोरी महसूस होगी. निवेश सोच-समझकर करें.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - गुलाबी

उपाय - लक्ष्मी नारायण की आराधना करे, पंचामृत से अभिषेक करें.



5.सिंह

सिंह
5/12

आज के दिन आपमें उतावलापन अधिक रहेगा, जिसके कारण समस्याएं सुलझने की जगह और उलझ सकती हैं. आज नए कार्य का आरंभ न करें. किसी के जमानती भी ना बनें. दोपहर बाद उदासीनता रहेगी. कार्यो में बुजुर्गों की राय अवश्य लें. यात्रा के अवसर मिलेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया और पीला
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा.



6.कन्या

कन्या
6/12

आज का दिन लाभ देने वाला रहेगा. अच्छे मार्गदर्शक की आवश्यकता पड़ेगी. व्यवहार में सख्ती के कारण घर का वातावरण अशांत रह सकता है. सहकर्मियों की लापरवाही भी विवाद का कारण बनेगी. विरोधी आपसे बच कर रहेंगे. किसी संबंधी से मनमुटाव हो सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – साबुत मसूर का दान करना शुभ रहेगा.



7.तुला

तुला
7/12

आज परिस्थितियां आपकी आशाओं के अनुकूल रहेंगी, लेकिन आज किसी विशेष व्यक्ति की ओर से भ्रम की स्थिति बनाने से असमंजस में पड़ सकते हैं. बिना विचारे कोई भी कार्य ना करें. आकस्मिक लाभ होगा. मित्रों के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - किसी वृद्ध को अंग वस्त्र का दान करें.



8.वृश्चिक

वृश्चिक
8/12

आज पूर्व निर्धारित योजनाएं सफल हो सकती हैं. कार्य क्षेत्र पर लाभ होगा. आज आप बिना विचारे कोई भी कार्य ना करें. स्वभाव में जल्दबाजी अधिक रहेगी. सरकारी कार्यों में भी विलंब होगा. विरोधी आज आपकी गलती खोजने के लिए तैयार रहेंगे. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - हनुमान जी की पूजा करें.



9.धनु

धनु
9/12

आज के दिन राहत का अनुभव करेंगे. कार्यों को लेकर पहले थोड़ा आशंकित रहेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन बेहद खास रहेगा, लेकिन उधार के व्यवहार आज ना ही करें तो बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा. लंबी यात्रा की योजना बनाएंगे इसपर खर्च भी होगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - मंदिर में सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं.



10.मकर

मकर
10/12

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. खर्चों में भी तेजी आएगी. मानसिक दबाव बनेगा. काम के सिलसिले में अच्छा दिन रहेगा. काम की प्रशंसा होगी. जीवनसाथी से आज मतभेद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. यात्रा को टाल देना शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - पीला

उपाय - उड़द का दान करें. 



11.कुंभ

कुंभ
11/12

कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. शारीरिक कष्ट संभव है. बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. निवेश शुभ रहेगा. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. पार्टनरों का सहयोग मिलेगा. प्रमाद न करें.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - सुनहरा

उपाय - पीले वस्त्रों का दान करें, जरूरतमंदों की सेवा करें.



12.मीन

मीन
12/12

अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है. स्वाभिमान को ठेस लग सकती है. जोखिम के काम टालें. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें. व्यवसाय ठीक चलेगा. आय बनी रहेगी.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - नीला

उपाय - विष्णु जी की पूजा करना आपके लिए शुभ रहेगा. नए वस्त्र ना पहनें.



LIVE COVERAGE