trendingPhotosDetailhindi4023878

Daily Horoscope : मिथुन राशि के बनेंगे काम, वृष राशि वाले ना हों भावुक

आज का राशिफल मिथुन राशि और कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ संकेत लेकर आया है. आपकी राशि में क्या है खास? जानिए.

  •  
  • |
  •  
  • May 05, 2022, 01:03 AM IST

5 मई का राशिफल मिथुन राशि और कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ संकेत लेकर आया है मगर वृष को चेतावनी है कि आलस एवं अति भावुकता से रहें दूर. अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानिए आचार्य डॉ विक्रमादित्य से. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष
नौकरी पेशा जातकों के लिए आज का दिन शांति वाला रहेगा. इसके विपरीत व्यवसायी वर्ग के मन मे कुछ ना कुछ उथल पुथल लगी रहेगी. महिलायें आज ले देकर अपना काम बना ही लेंगी, घरेलू साज सज्जा पर खर्च भी करेंगी. आज वरिष्ठ व्यक्ति से खरी खोटी भी सुनने को मिलेगी. फिर भी धैर्य बनाये रखें.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला
उपाय- ओम नमो भगवते वासुदेवय नमः का उच्चारण कीजिए

वृष
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दायक रहेगा. घर एवं बाहर का वातावरण अनुकूल रहने से मन इच्छित कार्य कर सकेंगे. दिन के आरंभ में आलस्य रहेगा लेकिन बाद में अपनी जिम्मेदारियों को समय पर पूर्ण करेंगे. महिलायें किसी कारण से नाराज रहेंगी.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- केले का दान करें



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
दैनिक जीवन में प्रसन्नता प्राप्त करेंगे. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. मातृ पक्ष को कष्ट होने की संभावना. जीवन साथी के स्वास्थ्यपर विशेष ध्यान दें. व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे. नए व्यापार में निवेश करने से बचें. वाहन सावधानी से चलाएं .
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- गहरा नीला
उपाय- रुद्राष्टकम का पाठ करें

कर्क
अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. विरोधियों से सावधानरहें. वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त करेंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. लाभ हेतु शिवजी को जल अर्पित करें.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर
उपाय- दाम्पत्य सुख प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर दूध के साथ शहद अर्पित करें

 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह
आज आपका ध्यान काम पर कम रहेगा. दिन का आरंभिक भाग आलस्य की भेंट चढ़ेगा. कारोबारी लोग मध्याह्न के बाद कसर पूरी कर लेंगे. आज आपके किसी सरकारी उलझन में भी फंसने की संभावना है. रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - गाय की सेवा करें.

कन्या
आज काम पर अधिक निश्चिंत रहेंगे. किसी नजदीकी व्यक्ति की जमानत अथवा समझौता भी कराना पड़ेगा. महिलाओं आज घरेलू वस्तुओं की खरीदारी के साथ ही व्यक्तिगत कार्यां पर अधिक खर्च करेंगी. सामाजिक अथवा पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - सूर्य को अर्घ्य दीजिए.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आपकी इनकम भी बढ़ेगी. काम में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा| गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 
शुभ अंक - 3                शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - माता लक्ष्मी को एक  नारियल अर्पित कीजिए.
          
वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 7                       शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – मंदिर में चूरमे का भोग लगाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6


धनु
सेहत सामान्य रहेगी. अधिकांश कार्य समय से पहले पूर्ण कर लेंगे. व्यवसाय के लिए आज अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी, जिससे लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी. सरकारी कार्य भी थोड़े बौद्धिक श्रम से बना लेंगे. परिजनों के साथ संबंधों में निकटता आएगी. छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना ही बेहतर रहेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – संतों का आशर्वाद लें.

मकर
खरीदारी करने का मन बनेगा. सहकर्मियों के भरोसे ना रहें. कार्य क्षेत्र पर छोटी सी चूक से बड़ा नुकसान होने की संभावना है. वाणी अथवा व्यवहार से किसी को ठेस ना पहुंचे. इसका ध्यान रखें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय – भगवान का पूजन पीले कनेर पुष्पों से करें.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

   

कुम्भ 

आज विचारों का अन्धकार रहने के योग हैं.  हो सकता है, आज बुद्धी साथ न दे. पैरों में कष्ट होने के योग है. वायु-कारक भोजन का त्याग करें. आज स्पष्टवादिता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है. जीवन में धैर्य रखना सीखें. 
शुभ अंक - 1                    

शुभ रंग - नारंगी 
उपाय -  उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए.
         
मीन

आज धन लाभ के योग हैं . आज धन के लिए नहीं परिवार में शान्ति के लिए प्रार्थना करें. रक्तचाप सम्बन्धी रोग परेशान कर सकते हैं. किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. धैर्य रखें और परिस्थितियां के अनुसार कार्य करें.
शुभ अंक - 5                

शुभ रंग - हरा और फिरोज़ी
उपाय -  सफेद चंदंन का तिलक लगायें.
 



LIVE COVERAGE