trendingPhotosDetailhindi4024070

Daily Horoscope : मेष और कर्क राशि के लिए फ़ायदे वाला रहेगा दिन, इन उपायों से आप भी करें अच्छी शुरुआत

किस करवट बैठेगा आपका भाग्यफल, जानिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से. उनकी सलाह के साथ दीजिये अपने वीक को परफेक्ट फिनिश. 

आज कई अनन्य भक्तों मसलन शंकराचार्य और सूरदास का जन्मदिन है. यह कामकाजी हफ़्ते का आखिरी दिन भी है. आज किस करवट बैठेगा आपका भाग्यफल, जानिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से. उनकी सलाह के साथ दीजिये अपने वीक को परफेक्ट फिनिश. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष
आज का दिन मौज-मस्ती से भरा रहेगा. आपकी saving आज आपके काम आ सकता है. आप किसी बड़े लेन-देन का काम कर सकते हैं. वाणी और व्यवहार को नियंत्रित रखें. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखे.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सूर्य की पूजा करना शुभ रहेगा

वृष
आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. आज बच्चों पर धन खर्च करना पड़ सकता है. अपनी क्षमताओं को दिखाने के अच्छे मौके होंगे. जरूरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- फिरोजी
उपाय - पक्षियों को हरी मूंग खिलाना शुभ रहेगा



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
दैनिक जीवन में प्रसन्नता प्राप्त करेंगे. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. मातृ पक्ष को कष्ट होने की संभावना. जीवन साथी के स्वास्थ्यपर विशेष ध्यान दें. व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे. नए व्यापार में निवेश करने से बचें. वाहन सावधानी से चलाएं .
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- गहरा नीला
उपाय- रुद्राष्टकम का पाठ करें

कर्क
अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. विरोधियों से सावधानरहें. वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त करेंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. लाभ हेतु शिवजी को जल अर्पित करें.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर
उपाय- दाम्पत्य सुख प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर दूध के साथ शहद अर्पित करें

 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह 

आज ख्वाबों में रहने के दिन हैं लेकिन मेहनत नहीं करेंगे तो सपने टूट जाएंगे. सपनों को पूरा करने के लिए साथ में मेहनत भी करें. धन आने के योग हैं. आज कर्ज न लें दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. 
शुभ अंक - 9                          

शुभ रंग - लाल 
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.
          
कन्या 

आज आती हुई लक्ष्मी लौट सकती हैं. गोचर में ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण नुकसान होने के योग हैं. स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा दिन है. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. कारोबारी प्रतिस्पर्धी आपको आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचा सकते हैं.
शुभ अंक - 4                

शुभ रंग - भूरा 
उपाय – लोहे का दान करे.

 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आपकी इनकम भी बढ़ेगी. काम में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा| गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 
शुभ अंक - 3                शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - माता लक्ष्मी को एक  नारियल अर्पित कीजिए.
          
वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 7                       शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – मंदिर में चूरमे का भोग लगाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए बहुत अच्छी नहीं है. आपको अपने धन को सुरक्षित रखना चाहिए. बड़ो का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है. लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें. दुश्मन को नजरअंदाज करना आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला
उपाय- ओम गं गणपतये नमः का उचारण करें

मकर
दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से निवेश करना फायदेमंद रहेगा. घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं. व्यावसायिक साझेदार आज आपका भरपूर सहयोग करेंगे. आज अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- हरे वस्त्र धारण करना शुभ रहेगा

 

 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

   

कुम्भ 

आज विचारों का अन्धकार रहने के योग हैं.  हो सकता है, आज बुद्धी साथ न दे. पैरों में कष्ट होने के योग है. वायु-कारक भोजन का त्याग करें. आज स्पष्टवादिता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है. जीवन में धैर्य रखना सीखें. 
शुभ अंक - 1                    

शुभ रंग - नारंगी 
उपाय -  उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए.
         
मीन

आज धन लाभ के योग हैं . आज धन के लिए नहीं परिवार में शान्ति के लिए प्रार्थना करें. रक्तचाप सम्बन्धी रोग परेशान कर सकते हैं. किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. धैर्य रखें और परिस्थितियां के अनुसार कार्य करें.
शुभ अंक - 5                

शुभ रंग - हरा और फिरोज़ी
उपाय -  सफेद चंदंन का तिलक लगायें.
 



LIVE COVERAGE