trendingPhotosDetailhindi4081497

Dream Astrology: जिस सपने को देख डर जाते हैं आप वे देते हैं जल्द ही अमीर बनने के संकेत, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Astrology: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने ऐसे होते हैं जिसे देख लोग डर जाते हैं, लेकिन ये सपने बेहद शुभ माने जाते हैं. 

डीएनए हिंदी: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने भविष्य का संकेत (Dream Astrology) देते हैं और आपके द्वारा देखे गए हर एक सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. ये सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. इनमें से कुछ सपने बुरे होते हैं तो कुछ सपने अच्छे भी होते हैं. स्वप्न शास्त्र में ऐसे ही कुछ सपनो के (Dream Meaning) बारे में बताया गया है, जिन्हें देखना बेहद शुभ माना जाता है. अक्सर लोग सपने में कुछ चीजों को देख कर डर जाते हैं, लेकिन ये सपने व्यक्ति के अमीर होने संकेत देते हैं.

इसके अलावा कई बुरे सपने भी शुभ संकेत देते हैं. ये सपने किसी बड़ी खुशखबरी (Auspicious Dreaming Signs) मिलने की खबर, रुका हुआ काम पूरा होने की खबर आदि जैसे शुभ संकेत देते हैं.

1.सपने में मृत्यु देखना

सपने में मृत्यु देखना
1/5

अक्सर कई लोग मृत्यु का सपना देखने के बाद सोच-सोच कर डरते रहते हैं कि कहीं ये सपना सच न हो जाए. लेकिन स्वप्न शास्त्र में मृत्यु के सपने को बहुत ही शुभ माना गया है. इस सपने का अर्थ होता है कि जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है. इसके अलावा सपने में शव देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में कोई नई शुरुआत होने वाली है. 



2.सपने में शेर देखना

सपने में शेर देखना
2/5

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शेर दिखना शुभ माना जाता है. अगर कोई जातक सपने में शेर देखता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसके रुके हुए काम पूरे होने वाले हैं और अगर कोई कोर्ट-कचहरी का मामला चल रहा है तो बहुत ही जल्द आपको उसमें विजय प्राप्त होगी.  



3.सपने में सांप दिखना

सपने में सांप दिखना
3/5

सपने में अगर सांप दिखाई देते हैं तो यह एक शुभ संकेत माना गया है. इसका अर्थ है कि आप जीवन में कोई नई शुरुआत करने वाले हैं. खासतौर पर अगर सांप अपने बिल के पास दिखाई देता है तो यह और भी शुभ माना जाता है. 



4.सपने में भगवान का दिखना

सपने में भगवान का दिखना
4/5

सपने में भगवान को देखना भी शुभ संकेत माना गया है. यह आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति का संकेत देते हैं. इसके अलावा भगवान का सपने में साक्षात दर्शन देने का अर्थ है सभी तरह के दुख संकटों से आपको छुटकारा मिलने वाला है. 



5.किसी और को पूजा करते हुए देखना

किसी और को पूजा करते हुए देखना
5/5

अगर कोई व्यक्ति अपने में किसी और को पूजा करते हुए देखता है, तो यह भी एक शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का अर्थ होता है कि आपके जीवन से कई परेशानियां दूर होने वाली हैं.



LIVE COVERAGE