trendingPhotosDetailhindi4043262

Vastu Tips for Dream: सपने में दिखे 500-2 हजार के नोट तो जानिए शुभ है या अशुभ

वैसे तो आपको कई तरह के सपने आते होंगे, हर सपने का अपना ही एक मतलब होता है. वास्तु (Vastu) में भी सपनों के मतलब होते हैं. अगर किसी को सपने में पैसे दिखते हैं तो मतलब शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी. जानिए आखिर सपने में 500 या फिर 2 हजार के नोट दिखते हैं तो इनका क्या मतलब है, क्या लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आप पर प्रसन्न है या फिर कोई और परेशानी आने वाली है 

  •  
  • |
  •  
  • Aug 04, 2022, 02:00 PM IST

डीएनए हिंदी: वैसे तो आपको कई तरह के सपने आते होंगे, हर सपने का अपना ही एक मतलब होता है. वास्तु (Vastu) में भी सपनों के मतलब होते हैं. अगर किसी को सपने में पैसे दिखते हैं तो मतलब शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी. जानिए आखिर सपने में 500 या फिर 2 हजार के नोट दिखते हैं तो इनका क्या मतलब है, क्या लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आप पर प्रसन्न है या फिर कोई और परेशानी आने वाली है 
 

1.मां लक्ष्मी के आने के संकेत

मां लक्ष्मी के आने के संकेत
1/5

हम सपने में खुद को अलग-अलग तरह की परिस्थितियों में पाते हैं जैसे-कभी आप जंगल के बीच फंसे हैं, तो कभी आपके पास अचानक से बहुत सारा धन आ जाता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो कोई भी सपना बिना वजह के नहीं आता है. इस शास्त्र में हर किसी सपने का बारीकी से अर्थ बताया गया है.



2.स्वप्न शास्त्र के अनुसार मिलता है धन

स्वप्न शास्त्र के अनुसार मिलता है धन
2/5

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में कहीं से पैसा मिलता है या फिर कोई आपको पैसा यानी नोट देता है, तो यह एक शुभ संकेत है. ऐसे सपने देखने वालों को जल्द ही धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है.
 



3.आर्थिक स्थिति बनती है मजबूत

आर्थिक स्थिति बनती है मजबूत
3/5

इसके मुताबिक आपको कहीं से ढ़ेर सारा धन-लाभ हो सकता है. स्वप्न में नोट देखना का अर्थ होता है कि आपकी आर्थिक स्थिति भी आने वाले समय में मजबूत हो जाएगी.
 



4.अचानक पैसा मिलता है

अचानक पैसा मिलता है
4/5

ऐसे सपने आने वाले समय में धन लाभ होने की ओर इशारा करता है. अगर सपने में आपको कोई करारे नोट देता हुए दिखे तो यह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है.यह आपकी आय बढ़ने या कहीं से अचानक पैसा मिलने का भी संकेत है.
 



5.स्वास्थ्य लाभ मिलता है

स्वास्थ्य लाभ मिलता है
5/5

अगर सपना किसी अस्वस्थ व्यक्ति ने देखा है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में जल्द ही उसे स्वास्थ्य लाभ मिलने वाला है.कोई भी व्यक्ति सपने में 2000 का नोट देखने का मतलब है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है.आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी और उसका धन का भंडार भर सकता है.



LIVE COVERAGE