Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ratna Shastra: पढ़ाई में कमजोर हैं बच्चे तो धारण करें ये रत्न, तेजी से होगा बुद्धि का विकास

Ratna Shastra: लोगों को बिजनेस में व स्टूडेंट्स को पढ़ाई में समस्याएं होती हैं. ऐसे जातकों के लिए रत्न शास्त्र में सुनहला रत्न धारण करना बताया गया है.

Ratna Shastra: पढ़ाई में कमजोर हैं बच्चे तो धारण करें ये रत्न, तेजी से होगा बुद्धि का विकास

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति की समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्रों (Jyotish Shastra) में कई तरह के उपाय बताएं गए हैं. पूजा-पाठ से लेकर तंत्र-मंत्र तक से व्यक्ति अपनी समस्याओं को दूर कर सकता हैं. व्यक्ति की समस्याओं के समाधान के लिए रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) में भी कई रत्नों के बारे में बताया गया हैं. जातक इन रत्नों को धारण कर समस्याओं से छुटकारा पा सकता हैं. अक्सर लोगों को बिजनेस में और स्टूडेंट्स को पढ़ाई में समस्याएं होती हैं. ऐसे जातकों के लिए रत्न शास्त्र में सुनहला रत्न (Sunela Gemstone) बताया गया है जिसे धारण करके लाभ पा सकते हैं. दरअसल, बृहस्पति ग्रह के कमजोर होने की स्थिति में ही बिजनेस और पढ़ाई से संबंधित समस्याएं होती हैं. ज्योतिषीय और रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) में बृहस्पति ग्रह के प्रभाव को कम करने के लिए सुनहला रत्न (Sunela Gemstone) पहनने की सलाह दी जाती हैं. तो चलिए आज हम आपको बिजनेस और शिक्षा के लिए इस सुनहला रत्न (Sunela Gemstone) की खासियत के बारे में बताते हैं.

सुनहला रत्न (Sunela Gemstone)
सुनहला रत्न देखने में पुखराज की तरह ही होता है. ऐसा भी माना जाता है कि यह पुखराज का ही उपरत्न है. यह रत्न सुनहरे हरे रंग का होता है. बिजनेस और शिक्षा में फायदे के लिए यह धारण करना बहुत ही फायदेमंद होता है. तो चलिए इस रत्न के फायदे के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें - Puja Path Tips: देवी-देवताओं को अर्पित करें उनकी पसंद के फूल, जल्द ही मनोकामनाएं होंगी पूरी

सुनहला रत्न धारण करने से होंगे ये लाभ (Sunela Gemstone Benefits)
- बिजनेस में लाभ के लिए और प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह बहुत ही लाभकारी होता है. इसे धारण करने से सफलता की संभावनाएं बढ़ जाती है.
- यह पढ़ाई में कमजोर छात्रों और व्यापार में घाटा झेल रहे लोगों के लिए काफी हद तक फायदेमंद साबित हो सकता है.
- यह मानसिक विकास और तनाव को दूर करने के लिए भी फायदेमंद होता है. सुनहला रत्न जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है.

सुनहला रत्न धारण करने का तरीका (Sunela Gemstone Wearing Method)
सुनहला रत्न गुरुवार के दिन धारण करना बहुत ही शुभ माना जाता है. आपको सुनहला रत्न अष्टधातु की अंगुठी में जड़वाकर सीधे हाथ की तर्जनी उंगली में पहनना चाहिए. आपको इसे तांबे के पात्र में गाय के कच्चे दूध, गंगाजल, घी, शहद और तुलसी की कुछ पत्तियों के साथ शुद्ध करके धारण करना चाहिए. सुनहला रत्न धनु और मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ें - Money Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान, रावण संहिता के इन आसान उपायों से दूर होगी समस्या

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement