Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Money: पैसे रखते और गिनते समय भूलकर भी न करें ये काम, देवी लक्ष्मी होंगी नाराज

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसों को रखते समय व उन्हें गिनते समय कुछ काम नहीं करने चाहिए, ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं..

Vastu Tips For Money: पैसे रखते और गिनते समय भूलकर भी न करें ये काम, देवी लक्ष्मी होंगी नाराज

पैसे रखते और गिनते समय भूलकर भी न करें ये काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा पाठ के साथ-साथ घर में देवी लक्ष्मी का आर्शीवाद प्राप्त करने और उनकी कृपा बनाए रखने के लिए कुछ वास्तु नियमों (Vastu Tips For Money) का पालन जरूर करना चाहिए. इससे जीवन में धन से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि देवी लक्ष्मी क्रोधित हों तो घर में दरिद्रता आती है जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता हैं.

लोग पैसा कमाते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि उनका पैसा टिकता नहीं है. ऐसे में देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा के साथ-साथ वास्तु के कुछ नियमों (Vastu Tips) का पालन करना जरूरी है. अक्सर लोग पैसे गिनते समय या उन्हें रखते समय कई गलतियां करते हैं. ऐसे में आपकी यह भूल महालक्ष्मी की नाराजगी का कारण बनती हैं. चलिए जानते हैं पैसे गिनते समय या उन्हें रखते समय कौन कौन-सी गलतियां नहीं करनी चाहिए..

थूक लगा कर न गिने पैसे  (Don't Count Money With Saliva)

अक्सर लोग नोटों को गिनते समय  बार-बार थूक का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इससे देवी लक्ष्मी नाराज होती हैं ऐसे में आपको इसकी वजह से आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है. आपको बता दें कि ऐसा करना केवल धार्मिक रूप से ही गलत नहीं है बल्कि विज्ञान भी इस आदत को गलत मानती है. जानकारों के अनुसार नोट पर बार-बार थूक लगाने से नोट में लगी गंदगी पेट में जा सकती है और पेट जुड़ी बीमारी हो सकती है. इसलिए नोट गिनते समय हमेशा पाउडर का इस्तेमाल करें, थूक का इस्तेमाल बिल्कुल न करें. 

यह भी पढ़ें- मोरपंखी का पौधा लगाने से चमकेगी किस्मत, घर में आएगी सुख-शांति, दिशा जरूर जान लें

पर्स में रखें पैसे (Keep Only Money in Purse)

वास्तु शास्त्र के अनुसार साफ सफाई के अलावा मां लक्ष्मी पैसों के गलत रखरखाव से भी नाराज होती हैं. पर्स में पैसों के अलावा कोई और चीज नहीं रखनी चाहिए. अक्सर लोग पर्स में खाने पीने का सामान या मेकअप का सामान भी रखते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इसलिए भूल कर भी झूठी चीजों को पर्स में ना रखें. 

इसके अलावा इन बातों का भी रखें ध्यान

पैसों का अहंकार 

कभी भी पैसे का अहंकार न करें इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. इसके अलावा पैसों के होते हुए गरीब होने का दिखावा करना या बार बार ये कहना की पैसे नहीं उससे भी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. 

यह भी पढ़ें- मालामाल होने के लिए करें ये उपाय, आर्थिक तंगी से बच जाएंगे

लक्ष्मी का करें सम्मान
 
भारतीय समाज में बहु बेटियों को लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है इसलिए इनका हमेशा सम्मान करें और उनका आदर करें. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर वो खुश होंगी तो मां लक्ष्मी भी आप पर मेहरबान होंगी. 

मेहनत की कमाई 

कई बार लोग जल्दी अमीर बनने के लालच अपराध करने लगते  हैं.  ऐसा करने से कुछ समय के लिए अमीर हुआ जा सकता हैं लेकिन लंबे वक्त तक सिर्फ मेहनत की कमाई चलती हैं. इसलिए कहा जाता है कभी भी जीवन में पैसा गलत काम करके नहीं कमाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement