Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट ने बर्मिंघम में जीता गोल्ड, कॉमनवेल्थ गेम्स में हासिल किया लगातार दूसरा स्वर्ण

मीराबाई चानू ने इससे पहले गोल्ड कोस्ट 2018 में भी गोल्ड मेडल जीता था. भारत ने अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में 44 गोल्ड, 49 सिल्वर और 35 ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

Latest News
CWG 2022: ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट ने बर्मिंघम में जीता गोल्ड, कॉमनवेल्थ गेम्स में हासिल किया लगातार दूसरा स्वर्ण

मीराबाई चानू कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता दूसरा गोल्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मीराबाई चानू ने भारत के लिए CWG 2022 में पहला गोल्ड जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए 2018 CWG में मीराबाई चानू ने गोल्ड मेडल जीता था. उम्मीद थी वो बर्मिंघम में भी भारत का तिरंगा लहराएंगी. हुआ भी कुछ ऐसा. उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 84 किग्रा भार उठाया और दूसरे में 88 किग्रा उठाकर अपना दबदबा बना लिया. स्नैच इवेंट में उनके बाद जो वेटलिफ्टर दूसरे स्थान पर थी उन्होंने सिर्फ 74 किग्रा भार उठाया था. मीराबाई चानू स्नैच इवेंट के बाद पहले स्थान पर रही और गोल्ड की दावेदार मानी जा रही थीं. क्लीन एंड जर्क में उन्होंने पहले ही प्रयास में 109 किग्रा का भार उठाकर गोल्ड जीत लिया. ये कॉमनवेल्थ गेम्स में मीराबाई चानू का लगातार दूसरा गोल्ड है.

इससे पहले मीराबाई चानू ने साल 2018 में आयोजित हुए गोल्ड कोस्ट खेलों में बी स्वर्ण पदक जीता था. मरीबाई का विश्व रिकॉर्ड स्नैच में 88kg का है, जबकि क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 118 किग्रा का भार उठाया है. टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू ने स्नैच में 88 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 115 किग्रा का भार उठाया था. जहां उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था. चानू ने 2020 एशियन चैंपियशिप में कांस्य पदक जीता था और 2017 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड पर कब्जा किया था.

मीराबाई चानू.

लगातार निखरती जा रही है मीराबाई चानू की परफॉर्मेंस

चानू लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए बर्मिंघम पहुंची थीं.  मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड भी बना लिया. उन्होंने स्नैच में 88 और क्लीन एंड जर्क में 113 किग्रा उठाया. इसके साथ ही उन्होंने गेम्स रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

 


 गोल्ड जीतने के बाद उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं, मैंने भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार दूसरा गोल्ड जीता है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement