Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Ranking: 5 घंटे बाद ही भारत ने गंवाया टेस्ट में नंबर वन का ताज, जानें कैसे ऑस्ट्रेलिया बन गई नंबर 1 टीम

ICC Latest Test Ranking: बुधवार को ताजा जारी रैंकिंग में भारतीय टीम को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में नंबर वन दिखाया गया था.

ICC Ranking: 5 घंटे बाद ही भारत ने गंवाया टेस्ट में नंबर वन का ताज, जानें कैसे ऑस्ट्रेलिया बन गई नंबर 1 टीम

icc ranking india become number one test team by technical fault australia regains number one position 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली टेस्ट (IND vs AUS Delhi Test) के शुरू होने से पहले भारतीय टीम (India Cricket Team) ने नया कीर्तिमान रच दिया. वह अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बनी. लेकिन शाम होते होते ही भारतीय टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई और ऑस्ट्रेलिया नंबर वन टीम बन गई. जिसके बाद किसी को भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिरी बिना कोई मैच खेले, 5 घंटे में ऐसा किया हुआ जिससे भारत को अपनी पोजिशन गंवानी पड़ी और ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा क्या कर दिया कि वह नंबर वन टीम बन गई. 

करोड़ों की कार में दिल्ली के स्टेडियम पहुंचे कोहली, कार देखने के लिए उमड़ी भीड़, देखें तस्वीरें  

दरअसल भारतीय टीम को टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर ही है. उसके 115 अंक हैं और ऑस्ट्रेलिया के 126 अंक हैं. भारतीय टीम को गलती से पहले स्थान पर दिखाया गया था जिसे बाद में सुधार लिया गया था. अपडेटेड रैंकिंग में भारतीय टीम 32 मैच में 115 अंक के साथ दूसरे, ऑस्ट्रेलिया 29 मैचों में 126 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. बाकि सभी पोजिशन पहले ही तरह ही हैं. इंग्लैंड तीसरे और साउथ अफ्रीका चौथे स्थान पर हैं. 

क्रिकेट के हर फॉर्मेट में नंबर वन बनी टीम इंडिया, सूर्या, सिराज और जडेजा दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी

हालांकि भारतीय टीम वनडे और टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर बनी हुई है. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्ऱॉफी के बाद लंबे समय तक कोई सीरीज नहीं खेलनी हैं. आईपीएल के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेला गया पहला टेस्ट रोहित शर्मा एंड कंपनी के नाम रहा था. दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement