Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI T20: भारत की 68 रन से जीत लेकिन वेस्टइंडीज़ को नहीं कर पाए ऑलआउट

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने टी20 करियर का 26वां अर्धशतक और दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में ठोके 41 रन.

IND vs WI T20: भारत की 68 रन से जीत लेकिन वेस्टइंडीज़ को नहीं कर पाए ऑलआउट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुक़ाबले में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 86 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 190 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 122 रन बना सकी. भारत की ओर से रवि अश्विन और रवि विश्नोई ने दो-दो विकेट झटके.

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने मिलकर भारत को तेज़ शुरुआत दी. हालांकि भारत का स्कोर जब 44 रन था तब अकील हुसैन की गेंद पर सूर्या आउट हो गए. सूर्या ने 16 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा 15 रन बनाकर नाबाद हैं, तो उनका साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए हैं.

लाइव टी20 मैच के दौरान स्टेडियम में फटा बम, खिलाड़ियों को बंकर में घुसाया, देखें Video

एक तरफ जहां रोहित शर्मा कप्तानी पारी खेल रहे थे, तो दूसरी ओर विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी था. श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, तो हार्दिक पंड्या सिर्फ एक रन बना सके. पंत ने कुछ देर तक कप्तान का साथ दिया लेकिन वो भी 14 रन बनाते ही चलते बने. भारतीय टीम ने 11 ओवर तक 4 विकेट गंवाकर 104 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 53 रन बनाकर नाबाद हैं, तो रवींद्र जडेजा 2 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.चार विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और 16 ओवर तक 6 विकेट गंवाकर 140 रन बना पाई थी. उसके बाद रवि अश्विन और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और भारत को 190 के स्कोर तक पहुंचा दिया. कार्तिक ने 2 छक्के और चार चौके लगाए.

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में काइल मेयर्स को अर्शदीप ने चलता कर दिया. इसके बाद जेसन होल्डर और शमार ब्रूक्स को पॉवरप्ले के भीतर आउट कर भारत ने मैच में पकड़ बना ली. कप्तान निकोलस पूरन ने थोड़ी देर संघर्ष किया लेकिन 18 रन बनाकर वो भी अश्विन का शिकार हो गए. इसके बाद रवि विश्नोई और रवि अश्विन ने वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ों को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया. इसके बाद वेस्टइंडीज़ अपने स्कोर में ज्यादा इज़ाफा नहीं कर सकी और 20 ओवर तक सिर्फ 122 रन बना सकी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement