Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ishan Kishan: डबल सेंचुरी ठोकने वाले धरती के 7वें क्रिकेटर बने ईशान, क्रिस गेल के रिकॉर्ड को भी तोड़ा

Ishan Kishan Double Century: ईशान किशन से पहले सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग भी वनडे में डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं.

Latest News
Ishan Kishan: डबल सेंचुरी ठोकने वाले धरती के 7वें क्रिकेटर बने ईशान, क्रिस गेल के रिकॉर्ड को भी तोड़ा

ishan kishan double century in odi cricket vs bangladesh in chattogram ind vs ban 3rd odi latest updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिर्फ 10वें वनडे मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) धरती के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे में ईशान ने दोहरा शतक (Ishan Kishan Double Century in ODI) जड़ दिया है. वनडे क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने साउथ अफ्रका के खिलाफ बनाया था. उसके बाद से 6 अन्य बल्लेबाजों ने दोहरा शतक जड़ दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस कारनामें को तीन बार करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. 

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद जवदेव उनादकट की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी

सबसे तेज दोहरा शतक

ईशान ने सिर्फ 126 गेंद में यह कारनामा किया. यह दुनिया का सबसे तेज दोहरा शतक भी है. किशन से पहले क्रिस गेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में सिर्फ 138 गेंद में यह कारनामा किया था. बांग्लादेश के खिलाफ ईशान ने सिर्फ 126 गेंदों का सामना करते हुए यह कारनामा किया. उन्होंने अपनी इस पारी में 10 छक्के और 24 चौके जड़ दिए. आपको बता दें कि भारतीय रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा ने तीन दोहरा शतक जड़ा है. 

इन विदेशी खिलाड़ियों ने जड़ा है दोहरा शतक

न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्तिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ और पाकिस्तान के फकर जमान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है. वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में  264 रन की पारी खेली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement