Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: Virat Kohli के 33 पर 71 ने दिया पाकिस्तान को सबसे ज्यादा दर्द, खुशी को गम में बदला

Virat Kohli vs Pakistan: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 5 पारियां खेली हैं और सिर्फ एक बार आउट हुए हैं.

Latest News
IND vs PAK: Virat Kohli के 33 पर 71 ने दिया पाकिस्तान को सबसे ज्यादा दर्द, खुशी को गम में बदला

IND vs PAK T20 World Cup 2022 Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के जब 31 के स्कोर पर ही 4 विकेट गिर गए थे तो लग रहा था कि आज भारत हार जाएगा. लेकिन कोहली जब तक क्रीज पर हों और भारत चेज कर रहा हो, तो ऐसी असंकाओं को मन से निकाल ही देना बेहतर होता है. दरअसल मेलबर्न में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और स्विंग कंडिशन को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

रोहित के फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पहले ओवर में वाइड के जरिए सिर्फ एक रन दिए. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को आउट कर पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया. इफ्तिखार अहमद और शान मसूद की पारियों की बदौलत पाकिस्तान 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए. 

T20 World Cup Points table: दिलचस्प हो चला है 'महायुद्ध', देखें पूरी अंक तालिका

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 31 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के विकेट गंवा दिए. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मोर्चा संभाला और टीम के विकेट गिरने के सिलसिले को रोका.

शुरुआत में कोहली के बल्ले से काफी स्लो रन निकल रहे थे. एक समय वह 20 गेंद का सामना कर 11 रन बना पाए थे. आखिरी 33 गेंदों उन्होंने 71 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए. ये पारी पाकिस्तान की टीम पर भारी पड़ी और मैच का रुख बदलने के लिए काफी थी.  

विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, बने T20I के बादशाह, देखें रिकॉर्ड

विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंद का सामना किया, जिसकी पहली 20 गेंद पर उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए थे. अगले 33 गेंद पर उन्होंने 77 रन जड़कर भारत को मैच में वापसी कराई, जिसकी बदौलत जीत के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट का आगाज करने में सफल रही. हार्दिक पंड्या ने कोहली का अच्छा साथ निभाया और 40 रन बनाकर भारत की जीत में अपना योगदान दिया. कप्ताम रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 4-4 रन बनाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement