trendingPhotosDetailhindi4045512

Ind Vs Pak: शोएब मलिक ही नहीं इन खिलाड़ियों का भी भारत से है खास कनेक्शन, किसी का ससुराल तो किसी का ननिहाल

Asia Cup Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup 2022) में भिड़ंत को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. हालांकि बहुत से पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भारत से स्पेशल कनेक्शन है. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन और कौन से खिलाड़ी लिस्ट में हैं देखें.

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान की टीम क्रिकेट के मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी हैं और दोनों टीमों के मैच से पहले खासा तनाव का माहौल फैंस के बीच बन जाता है. हालांकि बहुत से पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका भारत से स्पेशल कनेक्शन है. किसी को भारतीय लड़की से प्यार हो गया तो किसी की बचपन की यादें भारत से जुड़ी हैं. जानें ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में और उनके भारत कनेक्शन के बारे में.

1.Sania Mirza Shoaib Malik

Sania Mirza Shoaib Malik
1/6

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की जोड़ी भारत और पाकिस्तान दोनों ही देश में काफी लोकप्रिय है. सानिया अक्सर पाकिस्तान जाती भी हैं और वहां उन्हें काफी पसंद भी किया जाता है. दोनों ज्यादातर वक्त वैसे तो दुबई में बिताते हैं लेकिन अक्सर भारत और पाकिस्तान दोनों ही जगहों पर विजिट भी करते हैं.



2.Hasan Ali and Samiya Arzoo

Hasan Ali and Samiya Arzoo
2/6

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने भी भारतीय सानिया आरजू से लव मैरिज की है. दोनों की शादी दुबई के आलीशान होटल में हुई थी. शोएब मलिक की तरह हसन अली का 
ससुराल भी भारत में ही है. सानिया का परिवार मूल रूप से पानीपत का रहने वाला है. हसन की खूबसूरत पत्नी पेशे से इंजीनियर है.



3.Zaheer Abbas and Rita Luthra

Zaheer Abbas and Rita Luthra
3/6

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास ने भारतीय रीता लूथरा से शादी की है. दोनों अब पाकिस्तान के कराची में रहते हैं और सक्सेसफुल बिजनेस चलाते हैं. जहीर से शादी के बाद रीता ने धर्म बदल लिया और अब उनका नाम समीना अब्बास है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की पहली पत्नी नजमा बुखारी थीं जिनसे उनकी 3 बेटियां हैं. 



4.Mohsin Khan and Reena Roy

Mohsin Khan and Reena Roy
4/6

मोहसिन खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय से शादी की थी. दोनों की एक बेटी है लेकिन रीना और मोहसिन अलग हो चुके हैं. दोनों की शादी में अमिताभ बच्चन भी शामिल हुए थे. बेटी की वजह से दोनों अक्सर लंदन में मिलते भी हैं. मोहसिन ज्यादातर वक्त पाकिस्तान और इंग्लैंड में रहते हैं लेकिन अपनी शादी के दिनों में वह अक्सर मुंबई आया करते थे.



5.Imran Khan Punjab Connection

Imran Khan Punjab Connection
5/6

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान का भारत से बहुत गहरा रिश्ता है. इमरान की मां शौकत खानम जालंधर की रहने वाली थीं और बंटवारे के वक्त उनका परिवार पाकिस्तान चला गया था. इमरान अपनी मां से बहुत क्लोज थे और एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी मां अपनी बचपन की सहेलियों को बहुत याद करती थीं. इमरान खान के लिए जालंधर उनका ननिहाल है.
 



6.Sarfaraz Ahmad UP Connection

Sarfaraz Ahmad UP Connection
6/6

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद का उत्तर प्रदेश के इटावा से खास रिश्ता है. सरफराज के मामू महबूब हसन प्रतापगढ़ जिले के दिलेरगंज के मूल निवासी हैं. अब वह परिवार के साथ इटावा में रहते हैं. सरफराज अपने मामू के घर भी आ चुके हैं. एक तरह से उत्तर प्रदेश में उनका ननिहाल है.



LIVE COVERAGE