trendingPhotosDetailhindi4077819

ENG vs NZ 2nd Test: वेलिंगटन की पिच पर गेंदबाजों को मिलेगी मदद या बल्लेबाज बरसाएंगे रन, जानें क्या कहते हैं आकड़े

England vs New Zealand Test 2023: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट वेलिंगटन में खेला जाएगा. यहां पढ़ें पिच के आंकड़े.

डीएनए हिंदी: पहले टेस्ट में मेजबान टीम पर धमाकेदार जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड की टीम अब दूसरे मुकाबले के लिए वेलिंगटन पहुंच चुकी हैं जिसे न्यूजीलैंड का गढ़ माना जाता है. यहां न्यूजीलैंड ने आखिरी 5 में से 4 टेस्ट मुकाबलों में जीत हासिल की है. चलिए जानते हैं वेनिंगटन की पिच के आंकड़े क्या कहते हैं और गेंदबाजों को कितनी मदद मिलेगी. इस पिच पर बल्लेबाज कितना स्कोर बना सकेंगे और हर पारी का औसत स्कोर क्या है. 

1.वेलिंगटन में स्विंग गेंदबाज बरपाएंगे कहर

वेलिंगटन में स्विंग गेंदबाज बरपाएंगे कहर
1/5

वेलिंगटन न्यूजीलैंड का ऐतिहासिल क्रिकेट मैदान है. यहां अब तक 66 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है तो 28 बार दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. 
 



2.पहली पारी का औसत स्कोर 307 रन

पहली पारी का औसत स्कोर 307 रन
2/5

इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 307 रन है तो दूसरी पारी में यहां 317 रन बनाए जा सकते हैं. तीसरी और चौथी पारी में गेंदबाज पूरी तरह हावी हो जाते हैं. 
 



3.42 रन पर ढेर हो चुकी है न्यूजीलैंड

42 रन पर ढेर हो चुकी है न्यूजीलैंड
3/5

चौथी पारी में इस मैदान का औसत स्कोर सिर्फ 138 रन है. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 680 रन का विशाल स्कोर इस मैदान पर बनाया था तो ऑस्ट्रेलिया के सामने मेजबान टीम 42 के स्कोर पर ढेर हो गई थी. 
 



4.न्यूजीलैंड ने आखिरी 5 में से 4 टेस्ट में हासिल की है जीत

न्यूजीलैंड ने आखिरी 5 में से 4 टेस्ट में हासिल की है जीत
4/5

साल 2018 के बाद से न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में 5 टेस्ट खेले हैं और 4 में जीत हासिल की है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि यहां कांटे का मुकाबला देखने को मिले. 
 



5.दूसरे टेस्ट में कांटे की टक्कर की उम्मीद

दूसरे टेस्ट में कांटे की टक्कर की उम्मीद
5/5

पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने मेजबान न्यूजीलैंड को 267 रन से मात दी थी. दूसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 3.30 बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले को फैनकोड पर लाइव देखा जा सकता है. 
 



LIVE COVERAGE