trendingPhotosDetailhindi4066088

FIFA World Cup 2022: ये है वो शख्स जिसने कभी नहीं छोड़ा Messi का साथ, तस्वीरों में देखें कमाल की लव स्टोरी

लियोनेल मेसी फुटबॉल के जादूगर हैं. उनकी लव स्टोरी भी कमाल की है. आइए जानते हैं एंटोलेना रुकुजो और लियोनेस मेसी की खूबसूरत लव स्टोरी.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 19, 2022, 09:19 AM IST

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्डकप 2022 में फ्रांस को करारी शिकस्त दी है. फुटबॉल के जादूगर लियोनेल मेसी ( Lionel Messi) की सूझबूझ और शानदार पारी ने अर्जेंटीना को विश्व चैंपियन बना दिया है. दुनिया उनकी जीत को सेलिब्रेट कर रही है. अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराते हुए खिताब अपने नाम किया है. यह महानतम फुटबॉलर लियोनेस मेसी का आखिरी मैच था. रेगुलर टाइम में स्कोर 2-2 से बराबरी पर था और फिर अतिरिक्त समय में भी स्कोर 3-3 से बराबर हुआ. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को अपने नाम किया. इस जीत का श्रेय लियोनेल मेसी को ही जा रहा है. उनकी कैप्टेंसी में खेले गए इस मैच पर दुनियाभर की नजरें टिकी थीं. कमाल के प्लेयर मेसी की लव स्टोरी भी कमाल की है. उनकी पत्नी का नाम एंटोनेला रोकुजो (Antonella Roccuzzo) है. आइए जानते हैं उनके बारे में.

1.मेसी से दौड़कर लिपटीं पत्नी एंटोनेला रुकुजो

मेसी से दौड़कर लिपटीं पत्नी एंटोनेला रुकुजो
1/7

जैसे ही फ्रांस के खिलाफ अर्जेंटीना को जीत मिली, एंटोनेला दौड़कर मेसी के गले लग गईं. उन्होंने अपने बच्चों को भी बैंगनी वर्ल्डकप जर्सी पहनाई थी. यह इस परिवार की जीत थी साथ ही उस प्यार और भरोसे की भी, जिसे बचपन से ही मेसी ने कायम रखा है.
 



2.कौन हैं एंटोनेला रुकुजो

कौन हैं एंटोनेला रुकुजो
2/7

एंटोनेला रुकुजो प्रोफेशनल मॉडल हैं. उनके इंस्टाग्राम पर करीब 22 मिलियन फॉलोओर हैं. वह भी मेसी के शहर से ही हैं. इस जोड़ी का रिश्ता बचपन से ही अटूट रहा है. एंटोनेला रुकुजो बचपन से ही मेसी की दोस्त रही हैं. मेसी के हिस्से दुनियाभर की उपलब्धियां आईं, उनके किस्मत का सितारा और बुलंद हुआ लेकिन उनका प्यार कम नहीं हुआ. मेसी अपने साथी के प्रति वफादार रहे.
 



3.मेसी के बचपन की प्यार हैं एंटोनेला रुकुजो

मेसी के बचपन की प्यार हैं एंटोनेला रुकुजो
3/7

मेसी और एंटोनेला एक ही शहर रोसारियो से हैं. वे पांच साल की उम्र से एक-दूसरे को जानते हैं. एंटोनेला मेस्सी के एक दोस्त की चचेरी बहन थीं. मेसी स्वभाव से बेहद शर्मीले हैं लेकिन इसके बावजूद वह एंटोनेला से मिलने से खुद को रोक नहीं पाए. साल 2007 में, एंटोनेला के एक दोस्त की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई. इस हादसे से एंटोनेला टूट गई थीं. मेस्सी फुटबॉल ट्रेनिंग के लिए बर्सिलोना गए थे लेकिन वह लौट आए. उन्होंने एंटोनेला को संभाला और साथ रहने लगे. तब से ही दोनों के बीच प्यार साल-दर-साल बढ़ता गया. 
 



4.ऐसी है एंटोनेला रुकुजो की प्रोफेशनल जिंदगी

ऐसी है एंटोनेला रुकुजो की प्रोफेशनल जिंदगी
4/7

एंटोनेला रुकुजो ग्रेजुएशन में ह्युमैनिटी और सोशल साइंस की स्टूडेंट रही हैं. उन्होंने डेंटिस्ट की भी बढ़ाई की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद वह मेसी के साथ बर्सिलोना में रहने लगीं. एंटोनेला रुकुजो ने साल 2016 में डिजाइनर रिकी सरकनी के साथ एक मॉडलिंग कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया था. फिर अपनी दोस्त सोफिया बलबी के साथ एक बुटीक खोला. सोफिया मेस्सी की पुरानी टीम के साथी लुइस सुआरेज की पत्नी हैं.
 



5.कब एंटोनेला रुकुजो और मेसी ने रचाई शादी

कब एंटोनेला रुकुजो और मेसी ने रचाई शादी
5/7

मेसी साल 2017 में रोसारियो में अपनी प्रेमिका के साथ शादी रचाई. उनकी शादी की पार्टी को अर्जेंटीना की 'सदी की शादी' करार दिया गया था. जेरार्ड पिक और उनकी पत्नी शकीरा सहित मेस्सी के कई दोस्त इसमें शामिल हुए थे. दोनों ने दो बच्चे होने के बाद शादी करने का फैसला लिया.
 



6.इंस्टाग्राम पर बेहद मशहूर हैं एंटोनेला

इंस्टाग्राम पर बेहद मशहूर हैं एंटोनेला
6/7

एंटोनेला खुद बेहद मशहूर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 22 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वह अक्सर अपने परिवार, अपने तीन बच्चों थियागो, माटेओ और सिरो की तस्वीरें पोस्ट करती हैं.साथ ही वह कई ब्रांड्स को प्रमोट भी करती हैं. दोनों की लव स्टोरी अटूट है.
 



7.दूरियों से कम नहीं हुआ प्यार

दूरियों से कम नहीं हुआ प्यार
7/7

कहते हैं कि रिश्तों में दूरियां, उन्हें कमजोर कर देती हैं. लियोनेल मेसी और एंटोनेला रोकुजो पर यह लाइन फिट नहीं बैठती है. दूरियों के बाद भी उनका रिश्ता हमेशा परफेक्ट बना रहा. मेसी अपनी ट्रेनिंग के लिए अर्जेंटीना से दूर गए तब भी दोनों का प्यार कम नहीं हुई. दोनों के बीच रिश्ता और गहरा हुआ और दोनों को प्यार होगा. जब साल 2017 में दोनों ने शादी रचाई तब इस जोड़ो के दो बेटे थे. 2018 में एंटोनेला रुकोजो ने अपने तीसरे बेटे को जन्म दिया. उनकी लव स्टोरी कमाल की है.
 



LIVE COVERAGE