trendingPhotosDetailhindi4061804

FIFA World Cup 2022 के दौरान एक गलती पहुंचा सकती है जेल, मैच के दौरान इन बातों का रखें ध्यान

FIFA World Cup 2022 के दौरान स्टेडियम के अंदर फैंस को कई बातों का ध्यान रखना होगा. एक गलती उन्हें जेल की हवा खिला सकती है.

डीएनए हिंदी: 20 नवंबर से सबसे रोमाचंक खेल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कतर में होने जा रहा है. टूर्नामेंट के आगाज से पहले कतर सरकार ने फुटबॉल फैंस पर कई तरह के प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है. फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के दौरान फैंस को स्टेडियम में रहकर कई तरह के बातों और नियमों को ध्यान में रखना होगा, साथ ही कतर के नियमों का पालन करना होगा. अगर कोई ऐसा नहीं कर पाता है तो उसे जेन जाना पड़ सकता है. ये नियम पुरुष और महिला फैंस, दोनों के लिए बनाए गए हैं. चलिए जानते हैं क्या-क्या हैं वे नियम.

1.रिवीलिंग ड्रेस पहुंचा सकती है जेल

रिवीलिंग ड्रेस पहुंचा सकती है जेल
1/6

एक रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे देशों से आने वाले फैन्स को ऐसे कपड़े पहनने की सलाह दी गई है, जो ज्यादा रिवीलिंग न हों. अगर कोई ऐसा करता है तो उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती है. 
 



2.कंधे और घुटने ढकने वाले कपड़े पहनने की सलाह

कंधे और घुटने ढकने वाले कपड़े पहनने की सलाह
2/6

कतर सरकार ने ड्रेसिंग के प्रति थोड़ी ढील दी है, लेकिन बाहर से आने वाले फैंस को कंधे और घुटने ढकने वाले कपड़े पहनने की सलाह दी गई है. 
 



3.कतर के सख्त कानूनों को रखना होगा ध्यान

कतर के सख्त कानूनों को रखना होगा ध्यान
3/6

फीफा की वेबसाइट ने भी इसे दोहराते हुए कहा कि महिलाएं अपनी पसंद का कुछ भी पहन सकती हैं लेकिन उन्हें कतर के सख्त कानूनों को ध्यान में रखना होगा.
 



4.स्टेडियमों में लगाए गए हाईटेक कैमरे

स्टेडियमों में लगाए गए हाईटेक कैमरे
4/6

स्टेडियमों में फैंस पर नजर रखने के लिए हाईटेक कैमरे लगाए गए हैं. जहां चेहरे की पहचान करने वाली तकनीक से लैस 15,000 कैमरे भी लगाए गए हैं. 
 



5.आपत्तिजनक नारे लगाने से बचना होगा

आपत्तिजनक नारे लगाने से बचना होगा
5/6

20 नवंबर से 18 दिसंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप में 32 टीमें हिस्सा लेंगी. इस दौरान आप आपत्तिजनक नारे भी नहीं लगा सकते हैं. पहले मैच में इक्वाडोर की टीम मेजबान टीम कतर से भिड़ेगी.
 



6.नशिले पदार्थों के सेवन से बचना होगा

नशिले पदार्थों के सेवन से बचना होगा
6/6

शराब या नशिले पदार्थों का सेवन कर आप स्टेडियम में नहीं जा सकते हैं. इसके अलावा मैच और पूरे टूर्नामेंट तक आपको कतर के कानुनों का भी पालन करना होगा. 
 



LIVE COVERAGE