trendingPhotosDetailhindi4049726

Happy Birthday Shubman Gill: इस एक्ट्रेस को कर रहे हैं डेट, टीम इंडिया को बना चुके हैं चैंपियन, जानें कैसा रहा है करियर

Happy Birthday Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी IPL टीम को खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं. गिल को क्रिकेट एक्सपर्ट्स आने वाले समय का स्टार खिलाड़ी मानते हैं. अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले गिल ने इस साल अपनी IPL टीम को खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हाल ही में उन्हें बॉलीवूड एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ दुबई में डिनर डेट पर देखा गया था. इससे पहले सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के साथ भी उनका नाम जुड़ चुका है. हालांकि सारा के साथ रिश्ते पर कभी किसी ने कुछ नहीं कहा. चलिए जानतें हैं उनकी जिंदगी की रोचक बातें.

1.हाल ही में सारा अली के साथ देखे गए थे गिल

हाल ही में सारा अली के साथ देखे गए थे गिल
1/6

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल को पिछले महीने दुबई में बॉलीवुड स्टार सारा अली खान के साथ डिनर डेट पर देखा गया था. इससे पहले उनका नाम सारा तेंदुलकर के साथ नाम जुड़ा था लेकिन कभी इन दोनों को साथ नहीं देखा गया न ही दोनों ने इस रिश्तें पर कुछ कहा. (स्रोत: ट्विटर)



2.23वां जन्मदिन मना रहे हैं शुभमन गिल

23वां जन्मदिन मना रहे हैं शुभमन गिल
2/6

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल गुरुवार, 8 सितंबर को अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं. गिल भारत की U19 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे. (स्रोत: ट्विटर)
 



3.जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ा था पहला शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ा था पहला शतक
3/6

शुभमन गिल ने पिछले महीने तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 81 गेंदों में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था. 11 वनडे में अब तक गिल का औसत 71 से अधिक का रहा है. उन्हें आने वाले समय में भारतीय टीम का प्रमुख हिस्सा माना जाता है. (स्रोत: ट्विटर)
 



4.गुजरात टाइटंस के लिए जीत चुके हैं खिताब

गुजरात टाइटंस के लिए जीत चुके हैं खिताब
4/6

शुभमन गिल ने इस साल की शुरुआत में आईपीएल 2022 चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए 96 रन बनाए थे. गिल ने इस सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए 16 मैचों में 483 रन बनाए. (फोटो क्रेडिट: आईपीएल)
 



5.पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे थे शुभमन

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे थे शुभमन
5/6

शुभमन गिल ने भारत के लिए अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं और 579 रन बनाए हैं. उन्होंने आईपीएल में 74 मैच खेले हैं और 1900 रन बना चुके हैं.  पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे शुभमन ने 9 वनडे मैच भी खेले हैं और 71 की औसत से 474 रन बना चुके हैं. (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)
 



6.सारा तेंदुलकर के साथ भी जुड़ चुका है नाम

सारा तेंदुलकर के साथ भी जुड़ चुका है नाम
6/6

शुभमन गिल का नाम सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के साथ जोड़ा गया था. हालांकि दोनों में से किसी ने कभी इस मामले पर कुछ नहीं कहा. शुभमन गिल के पोस्ट पर सारा ने एक कमेंट किया था जिसके बाद से ऐसी अफवाह उड़ने लगी थी. (फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
 



LIVE COVERAGE