trendingPhotosDetailhindi4018068

IPL 2022 KKR Vs PBKS: उमेश की आंधी और रसेल के तूफान में उड़ गए पंजाब के वीर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज केकेआर की ओर से पहले उमेश यादव और फिर आंद्रे रसेल ने तूफान मचाया है. कोलकाता ने आसानी से पंजाब को हरा दिया है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 01, 2022, 11:34 PM IST

पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार रात आंद्रे रसेल और उमेश यादव की सूनामी में पंजाब की टीम बह गई है. पहले भारतीय तेज गेंदबाज और फिर कैरेबियाई बल्लेबाज ने पंजाब की टीम के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. 6 विकेट की बड़ी जीत के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स अब पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. देखें मैच की हाईलाइट्स...
 

1.आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी 

आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी 
1/4

आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेलकर कोलकाता के लिए बड़ी जीत पक्की कर दी थी. अपनी 31 गेंद में 70 रन की नाबाद पारी से रसेल ने पंजाबी खेमे को तहस-नहस कर दिया. 26 गेंद में अर्धशतक लगाया. कैरेबियाई ऑलराउंडर ने 225 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. इसी के साथ उनके पास ऑरेंज कैप भी आ गई है. दिलचस्प है कि पर्पल कैप भी केकेआर के ही उमेश यादव के पास है.



2.केकेआर के गेंदबाजों ने निकाला पंजाब का दम

केकेआर के गेंदबाजों ने निकाला पंजाब का दम
2/4

कोलकाता की ओर से उमेश यादव (4/24) और टिम साउदी (2/36) ने घातक गेंदबाजी की है. पंजाब की टीम 18.2 ओवरों में मजह 137 ही बना सकी. पंजाब की ओर से भानुका राजपक्षे (31) और कगिसो रबाना (25) ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. शिवम मावी और सुनील नरेन ने कोलकाता के लिए एक-एक विकेट लिया है. कोलकाता के दोनों ओपनर यानी अजिंक्य रहाणे (12) और वेंकटेश अय्यर (3) जल्दी आउट हो गए.



3.पंजाब की बल्लेबाजी में नहीं दिखी गहराई 

पंजाब की बल्लेबाजी में नहीं दिखी गहराई 
3/4

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल के रूप में झटका लगा था. उमेश यादव ने उन्हें 1 रन पर एलबीडब्ल्यू कर दिया था. इसके बाद भानुका राजपक्षे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और कई बड़े शॉट लगाए. राजपक्षे चौथे ओवर में आउट हो गए. लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन, राज बावा, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार कोई भी क्रीज पर नहीं टिक पाया था रबाडा ने आखिरी में चार चौके और एक छक्के की मदद से 16 गेंदों में 25 रन बनाए थे.



4.पंजाब के बॉलरों ने भी नहीं किया कमाल 

पंजाब के बॉलरों ने भी नहीं किया कमाल 
4/4

इस आईपीएल में अब तक गेंदबाजों का जलवा दिखा है लेकिन आज पंजाब के गेंदबाज खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं. पंजाब की ओर से राहुल चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. रबाडा ने भी 3 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. ओडियन स्मिथ महंगे साबित हुए और 2 ही ओवर में 39 रन खर्च कर दिए थे. 



LIVE COVERAGE