trendingPhotosDetailhindi4018281

IPL 2022 SRH Vs LSG: विलियमसन के वीरों के सामने राहुल आर्मी की गंभीर चुनौती

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत के बाद लखनऊ सुपर जांयट्स का आत्मविश्वास आसमान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए चुनौतियां ज्यादा है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 03, 2022, 10:25 PM IST

लखनऊ और हैदराबाद के बीच सोमवार को यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है. ये स्टेडियम गेंदबाजी के लिए अनुकूल है लेकिन यहां 2 मैच में बड़े स्कोर भी बने हैं. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. लखनऊ के लिए भी कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म को लेकर चिंता बनी हुई है. कप्तान केएल राहुल अच्छी फॉर्म में हैं और उनके पास गौतम गंभीर का मार्गदर्शन भी है. 

1.सनराइजर्स के गेंदबाजों पर रहेगा दारोमदार 

सनराइजर्स के गेंदबाजों पर रहेगा दारोमदार 
1/4

सनराइजर्स को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 61 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. उसकी टीम में स्टार खिलाड़ियों की कमी है और ऐसे में उसके अन्य खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में किफायती गेंदबाजी की लेकिन रोमेरियो शेफर्ड, उमरान मलिक, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाजों ने पिछले मैच में अधिक रन लुटाए थे.



2.हैदराबाद के खिलाड़ियों को दिखानी होगी लय 

हैदराबाद के खिलाड़ियों को दिखानी होगी लय 
2/4

सनराइजर्स को अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती पेश करनी है तो उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. बल्लेबाजी में उसका दारोमदार कप्तान केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा पर टिका है. पिछले मैच में इनमें से मार्कराम ही चल पाए थे. सुंदर की 14 गेंदों पर 40 रन की पारी टीम के लिए सकारात्मक पहलू रहा है.



3.लखनऊ के टीम में है अच्छी गहराई 

लखनऊ के टीम में है अच्छी गहराई 
3/4

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के रूप में लखनऊ के पास मजबूत सलामी जोड़ी है जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की थी. वेस्टइंडीज के इविन लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रन बनाए जिससे लखनऊ ने 211 रन का लक्ष्य हासिल करके चेन्नई को हराया था. उसके पास मध्यक्रम में दीपक हुडा के रूप में विश्वसनीय बल्लेबाज हैं.  गेंदबाजी में लखनऊ का दारोमदार अवेश खान, श्रीलंका के दुशमंत चमीरा, एंड्रयू टाइ और रवि बिश्नोई पर टिका हुआ है. इन सभी को रन प्रवाह पर अंकुश लगाने के लिए अधिक अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी.



4.कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय 

कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय 
4/4

लखनऊ के पास क्रुणाल पंड्या और जैसन होल्डर जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर है लेकिन टीम के लिए मनीष पांडे की फॉर्म चिंता का विषय है. क्रुणाल पंड्या के लिए भी यह मौका है कि वह अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खींचे. 



LIVE COVERAGE