trendingPhotosDetailhindi4020274

IPL 2022 SRH Vs PBKS: प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए करो या मरो का मैच

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को डबल हेडर का पहला मुकाबला खेला जाना है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 16, 2022, 11:32 PM IST

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स प्लेआफ की दौड़ में खुद को आगे रखने के लिए रविवार को उतरेंगी. सनराइजर्स ने अपना अभियान 2नमैच में हार के साथ शुरू किया था लेकिन टीम ने चेन्नई, गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगातार तीन जीत के साथ वापसी की है. पंजाब ने भी पिछले मैच में रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम को 12 रनों से हराया है.

1.पंजाब की बल्लेबाजी है मजबूत 

पंजाब की बल्लेबाजी है मजबूत 
1/4

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ उतरी है. पिछले मैच में टीम की सलामी जोड़ी ने भी रन बनाने की शुरुआत कर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए हैं. कप्तान मयंक अग्रवाल का फॉर्म में लौटना भी राहत की खबर है. हालांकि भानुका राजपक्षे का टीम से बाहर बैठाकरजॉनी बेयरस्टो को खिलाने का फैसला अब तक सही नहीं लग रहा है. 



2.डेथ ओवर में गेंदबाजी है पंजाब के लिए चिंता

डेथ ओवर में गेंदबाजी है पंजाब के लिए चिंता
2/4

पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवर की गेंदबाजी भी परेशानी का सबब बन कर उभर रही है. इस टीम के पास अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के लिए अर्शदीप सिंह और कगीसो रबाडा जैसे शानदार गेंदबाजों का विकल्प है.  कप्तान मयंक अग्रवाल उनके ओवर पहले खत्म करवाकर ओडियन स्मिथ को पारी का आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी देते हैं. यह फैसला आलोचकों को रास नहीं आ रहा है. पिछले मैच में स्मिथ ने 3 विकेट चटकाए हैं लेकिन उन्हें रबाडा की जगह गेंद सौंपने का फैसला कभी भी बैकफायर कर सकता है. 



3.सनराइजर्स की ताकत हैं गेंदबाज 

सनराइजर्स की ताकत हैं गेंदबाज 
3/4

लगातार 3 मैच जीतने के बाद से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास आसमान पर है. अब तक इस टीम की जीत में  गेंदबाजों की अहम भूमिका रही है. पावरप्ले में विकेट चटकाना हो या डेथ ओवर में रनों पर रोक लगानी हो, विलियमसन के गेंदबाजों ने अपना लोहा मनवाया है. भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. 



4.मिडिल ऑर्डर ने भी लय में आने के दिए हैं संकेत 

मिडिल ऑर्डर ने भी लय में आने के दिए हैं संकेत 
4/4

सनराइजर्स हैदराबाद के समाने वाशिंगटन सुंदर की गैर-मौजूदगी में 5वें गेंदबाज को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. पिछले मैच में सुंदर की जगह सुचित को खिलाया गया था लेकिन उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आ रही थी. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा संतोषजनक बात है कि टीम का मिडिल ऑर्डर लगतार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ जल्दी विकेट जाने के बाद भी राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करम ने टीम को जीत दिलाई थी.
 



LIVE COVERAGE